यूक्रेन में फंसे MBBS करने गए बिजनौर के दर्जनों छात्र, परिजन सरकार से वापस बुलाने की लगा रहे गुहार

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 07:05 PM (IST)

बिजनौर: रूस और यूक्रेन युद्ध का असर अब बिजनौर में भी दिखने लगा है। एमबीएबीएस करने गए जिले के दर्जनों छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। यूक्रेन में फंसे छात्रों के परिजनों ने सरकार से स्पेशल विमान लगाकर बच्चों को वापस बुलाने की गुहार लगाई है।

ज़िले के नजीबाबाद इलाके के एक दर्जन से ज्यादा छात्र यूक्रेन में एमबीबीएस करने गए थे, जो अब जंग के चलते फंस गए है, यूक्रेन में छात्र परेशान और यहां उनके माता-पिता और परिजन परेशान नजर आ रहे हैं। परिजनों ने भारत सरकार से लगाई गुहार भारत सरकार विशेष विमान भेजकर बच्चों को सुरक्षित जल्द वापस बुलाने की व्यवस्था करे। नजीबाबाद की रहने वाले छात्र सारिबा जिया पुत्री आबिद ग्राम भनेडा, डॉक्टर मशरूर पुत्र अब्दुल सलाम निवासी जलालाबाद, गुलशमा रेलवे कॉलोनी नजीबाबाद, आसिद नेगी पुत्र केदार सिंह नेगी दिल्ली फार्म हाउस कोटद्वार बॉर्डर नजीबाबाद, शिवानी और असद का एमबीबीएस में पहला साल है जिस कारण उन्हें एक साल होने के करीब है जबकि अन्य बच्चे 3 साल से रह रहे हैं।

डॉक्टर मशरुर करीब 6 साल से यूक्रेन में रहकर बच्चों को एमबीबीएस की पढ़ाई कराने का काम करते हैं। उनके भाई का कहना है कि ज़िले से काफी बच्चे यूक्रेन गए हुए है और उनके भाई और भांजी भी वँहा पर मौजूद है फिलहाल तो सभी सुरक्षित है। वीडियो कॉल के ज़रिए मांग छात्र मांग कर रहे है। भइया कुछ करो हम फंस गए है। यूक्रेन में जंग के चलते इमरजेंसी लग गई। एटीएम में पैसे खत्म हो गए। एयरपोर्ट बन्द कर दिए गए हैं। सड़कों पर टेक्सी नहीं मिल रही है, जिससे छात्र काफी परेशान है। वह सरकार से मांग कर रहे है की यूक्रेन में फंसे लोगों जल्द भारत सरकार विमान भेजकर सुरक्षित निकाले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static