ड्राइंग प्रतियोगिता: CMS की कक्षा 2 की छात्रा ने जीता ‘गोल्ड मेडल’

punjabkesari.in Monday, Sep 28, 2020 - 10:30 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लखनऊ स्थित सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सीएमएस) चौक कैम्पस की कक्षा-2 की छात्रा अनन्या लोधी ने अन्तर-विद्यालयी ड्राइंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने आज यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता शैक्षिक संस्था ब्रोनोब्रेन के तत्वावधान में ऑनलाइन आयोजित की गई। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में लखनऊ के विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सीएमएस की इस प्रतिभाशाली छात्रा अनन्या ने अपनी कलात्मक क्षमता का उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के साथ ही रचनात्मक सोच का उदाहरण प्रस्तुत किया। अनन्या द्वारा बनाई कलाकृति ने निर्णायक मण्डल को अत्यधिक प्रभावित किया। निर्णायक मण्डल ने इस प्रतिभाशाली छात्रा की सृजनात्मक व रचनात्मक प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

शर्मा ने बताया कि इस प्रकार की रचनात्मक व सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से सीएमएस अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने एवं उन्हें जीवन में आगे ही आगे बढ़ाने के लिए सदैव प्रोत्साहित करता रहता है। विद्यालय की इसी अनूठी शिक्षा पद्धति के फलस्वरूप विद्यालय के छात्र राष्ट्रीय तथा अन्तररष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static