DRDO वैज्ञानिक के अपहर्ताओं को पकड़ने वाली पुलिस टीम को मिलेगा 5 लाख का इनाम: अवस्थी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 11:04 AM (IST)

नोएडा: हनी ट्रैप में फंसा कर डीआरडीओ के वैज्ञानिक का अपहरण करने तथा उनसे 10 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को उत्तर प्रदेश के अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने पांच लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है। यह जानकारी अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने एक प्रेस वार्ता के दौरान दी।

अपर उपायुक्त ने बताया कि आजकल हनीट्रैप में फंसा कर काफी लोगों से अपराधी लूटपाट कर रहे हैं तथा रंगदारी वसूल कर रहे हैं। उन्होंने लोगों को सचेत किया कि वे इस तरह के जालसालों के चक्कर में ना आएं, तथा सजग रहें। उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में कई ऐसे गैंग पकड़े गए हैं, जो लोगों को हनीट्रैप के जाल में फंसाकर, उनसे लूटपाट करते थे।

मालूम हो कि सेक्टर 77 के एक सोसाइटी में रहने वाले डीआरडीओ के वैज्ञानिक को हनी ट्रैप के जाल में फंसा कर, उनसे 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई है और इस मामले में वैज्ञानिक की पत्नी ने थाना सेक्टर 49 में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने रविवार की रात इस मामले में एक महिला समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया था।

सिंह ने बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस ने रविवार की देर रात जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान राकेश उर्फ रिंकू, दीपक तथा एक महिला सुनीता गुर्जर के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि राकेश उर्फ रिंकू ओयो होटल का संचालक है और वह किसी व्यक्ति से मकान लीज पर लेकर ओयो होटल चला रहा है। उन्होंने बताया कि इस बात के खुलासे ने एक तथ्य को उजागर किया है, कि जनपद में स्थित ओयो होटल में ज्यादातर अवैध कारोबार हो रहे हैं।

अपर उपायुक्त ने बताया कि पुलिस की तरफ से नगर मजिस्ट्रेट को पत्र लिखा गया है, कि जनपद में जितने भी ओयो होटल हैं, उनकी जांच कराई जाए, तथा वहां ठहरने वाले लोगों के बारे में विस्तृत जानकारी इकट्ठी की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static