बुजुर्ग मुस्लिम की पिटाई मामला: 4 और गिरफ्तार, अब तक 9 आरोपी पकड़े गए

6/17/2021 9:41:08 PM

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति की पिटाई के मामले ने देश के राजनीति से लेकर आम लोगों में उथल-पुथल मचा दिया है। जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने सुझाव व्यक्त किए। वहीं पुलिस ने कार्रवी करते हुए बृहस्पतिवार को चार और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले बुजुर्ग का सोशल मीडिया पर कथित वीडियो सामने आया था जिसमें उन्होंने ‘जय श्री राम' का नारा नहीं लगाने पर पिटाई करने का आरोप लगाया था।

अधिकारियों ने बताया कि मामले में अब तक कुल नौ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस का कहना है कि अब्दुल शमद सैफी पर पांच जून को हमला हुआ क्योंकि आरोपी उनके द्वारा बेची गई ‘ताबीज' से नाखुश थे। पुलिस ने घटना में सांप्रदायिक कोण होने से भी इनकार किया है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इराज राजा ने बताया, ‘‘चार आरोपियों हिमांशु, अनस, शावेज और बाबू को आज गिरफ्तार किया गया। अबतक कुल नौ लोगों की मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है।'' अधिकारियों के मुताबिक पुलिस ने इससे पहले कल्लू गुर्जर, परवेश गुर्जर, आदिल, इंतजार और सद्दाम उर्फ बौना को गिरफ्तार किया था जिनपर आरोप है कि वे गाजियाबाद के शहीद नगर इलाके में सैफी पर हुए हमले में कथित तौर पर शामिल हैं।''

गौरतलब है कि सैफी के कथित वीडियो से पूरे देश से प्रतिक्रिया आई थी। इस वीडियो में सैफी यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि कुछ युवकों ने जबरन ‘जय श्री राम' के नारे लगाने को कहा और उनके साथ मारपीट की। वहीं जिला पुलिस ने कहा कि उन्होंने अपनी प्राथमिकी में ऐसा कोई आरोप नहीं लगाया है। बुलंदशहर जिले के अनुपशहर निवासी सैफी की शिकायत पर घटना के दो दिन बाद सात जून को मारपीट और जबरन बंधक बनाने की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

static