मुठभेड़ः STF ने वाराणसी में 50 हजार के इनामी बदमाश को दबोचा

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 10:25 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने वाराणसी के कैंट इलाके में शनिवार को एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद 50 हजार रूपए के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से एक पिस्टल और कुछ कारतूस बरामद किए गए हैं।   

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि विकास सिंह गौडे गैंग के विपिन सिंह उर्फ मोनू जौनपुर का निवासी है। एक सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी करके सेण्ट मेरी स्कूल के पास खड़़े मोनू को आत्मसमपर्ण के लिए ललकारा जिस पर उसने फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया, लेकिन कुछ दूर पीछा करने के बाद उसे धर दबोचा गया। 

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि जौनपुर, प्रतापगढ, सुल्तानपुर, वाराणसी के कई अपराधियों का एक गैंग है, जिसका सरगना प्रतापगढ निवासी विकास सिंह गौडे है। गैंग में इसके अलावा मुख्य रूप से मोनू सरदार, सत्येन्द्र सिंह, सतीष सिंह, अजीत दूबे उर्फ बाबा, चन्दन सोनकर, विषाल सिंह, अभिषेक सिंह, सोनू सिंह आदि लोग हैं।  गैंग का काम लूट, रंगदारी तथा भाड़े पर हत्या करना है। 

मोनू ने बताया कि हाल में ही विकास सिंह गौड को हमीरपुर जेल से भगाकर हमीरपुर के सदर विधायक अशोक चन्देल की हत्या करने की योजना बनाये थे, जिसकी सुपारी विकास सिंह गौडे को हमीरपुर निवासी अजय शुक्ला उर्फ अजय हडडी ने अपने मालिक राजीव शुक्ला के कहने पर दिया था, लेकिन इससे पहले 30 अगस्त को वाराणसी के कैंट क्षेत्र में मल्टी पर्पज ग्राउण्ड के पास एसटीएफ से मुठभेड़ हो जाने के कारण चन्दन सोनकर और अन्य तीन साथियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया जबकि मोनू और अन्य दो मौके से भाग निकले थे, जिससे पूरी योजना विफल हो गई थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static