RO और ARO पेपर लीक मामले में 4 और आरोपी गिरफ्तार, STF ने बरामद किए 2 लाख कैश, 9 मोबाइल और दो कार

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 10:52 AM (IST)

UP Paper Leak: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा आयोजित वर्ष 2023 की समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान लखनऊ निवासी शरद सिंह पटेल और अभिषेक शुक्ला, प्रयागराज के रहने वाले कमलेश कुमार पाल और अर्पित विनीत के रूप में हुई है।

STF द्वारा जारी बयान के मुताबिक, पकड़े गए लोगों के पास से एक प्रश्नपत्र, 2.02 लाख रुपये से अधिक की नकदी, नौ मोबाइल फोन, दो आधार कार्ड और दो कार बरामद की गई हैं। इससे पहले, एसटीएफ ने गत 14 मार्च को लखनऊ से अरुण कुमार और सौरभ शुक्ला तथा चार अप्रैल को लखनऊ से ही अमित सिंह नामक अभियुक्त को गिरफ्तार किया था।

PunjabKesari
एसटीएफ ने कहा कि उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस साल 11 फरवरी को आयोजित प्रारंभिक परीक्षा पेपर लीक की खबरें मिलने के बाद 12 मार्च को रद्द कर दी थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा छह महीने के अंदर फिर से आयोजित करने के निर्देश दिए थे। एसटीएफ को पेपर लीक मामले की जांच सौंपी गयी थी।

यह भी पढ़ेंः Sant Kabir Nagar: शादी समारोह में कैबिनेट मंत्री Sanjay Nishad पर हमला, हुए घायल; सपा कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप
निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री संजय निषाद पर रविवार देर रात कुछ लोगों ने हमला कर दिया। जिससे वह घायल हो गए है। दरअसल, संजय निषाद रविवार को उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में मोहम्मदपुर कठार में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल हुए थे। यहां पर 20-25 लोगों ने उन पर हमला कर दिया। जिससे उन्हें चोट लग गई। घायल हालत में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static