ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले- गरीबों को अपना परिवार मानते हैं PM Modi

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 10:17 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने रविवार को कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों को अपना परिवार मानते हैं, इसलिए वह पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय के संकल्प को साकार करने में रात-दिन जुटे हुए हैं।' उन्होंने दावा किया कि प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में गरीब कल्याण की योजनाओं को धरातल पर उतार रही है और कभी पिछड़े राज्यों में शुमार रहा उत्तर प्रदेश डबल इंजन की सरकार से हर पैमाने पर अगड़े राज्यों की कतार में या यूं कहें कि पहले पायदान पर खड़ा है। 

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए देश में 94 करोड़ से अधिक और उत्तर प्रदेश में 11 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया है। उन्होंने कहा कि देशभर में 80 करोड़ और उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ लोगों के लिए नि:शुल्क राशन की व्यवस्था सरकार ने की है। केन्द्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए शर्मा ने कहा, ‘‘जहां सौभाग्य योजना से देश के 2.81 करोड़ परिवारों व उत्तर प्रदेश में 1.41 करोड़ घरों का अंधेरा दूर हुआ है, वहीं उज्जवला योजना से देश के आठ करोड़ व प्रदेश के 1.47 करोड़ घरों की माताओं व बहनों को चूल्हे के धुएं से मुक्ति मिली है।'' 

प्रधानमंत्री मोदी के महत्वाकांक्षी स्वच्छ भारत अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘अभियान से बच्चे ही नहीं बड़े भी प्रभावित हुए हैं और स्वच्छता पर ध्यान दे रहे हैं। देश के 11 करोड़ घरों व प्रदेश के दो करोड़ घरों में शौचालय हुआ है।'' ऊर्जा मंत्री ने कहा कि रोजगार सृजन की दिशा में भी बड़े कदम उठाये गए हैं और मुद्रा योजना के तहत 31 करोड़ 47 लाख लोगों को दस लाख 84 हजार करोड़ रुपये का ऋण मिला है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static