इटावा में टला बड़ा रेल हादसा, इंजन के नीचे आई मोटरसाइकिल में लगी आग

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 12:57 PM (IST)

इटावा: दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर इटावा रेलवे स्टेशन के पास सोमवार को चालक की सजगता से एक बड़ा रेल हादसा होने से बाल-बाल बच गया। जब महेरा रेलवे फाटक के पास स्वतंत्रता संग्राम सैनानी एक्सप्रेस की चपेट में एक बाइक आ गई। ट्रेन की चपेट में आते ही बाइक धू-धूकर जलने लगी। किसी तरह ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर उसे रोक लिया। आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और पानी डालकर आग पर काबू पाया। इस घटना के चलते करीब 15 मिनट तक ट्रेन वहीं खड़ी रही और जली बाइक रेलवे लाइन हटाई गई। बाइक में लगी आग को लेकर ट्रेन में बैठे यात्री दहशत में रहे। वहीं रेलवे अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया।

रेलवे पुलिस के मुताबिक जयनगर से नई दिल्ली जा रही गाड़ी संख्या 2561 अप स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस जब अप होम सिग्नल के पीछे महेरा फाटक के निकट खम्भा नं.1154/21-23 पास से सुबह 11.2 बजे गुजर रही थी। इसी बीच एक युवक अपनी बाइक को रेलवे लाइन से पार करा रहा था। ट्रेन को पास आते देखते ही वह उसे वहीं छोड़कर फरार हो गया। किसी तरह ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका, लेकिन तब तक ट्रेन का इंजन बाइक के ऊपर आ गया था।

ड्राइवर ने ट्रेन को पीछे किया। इसके बाद आसपास क्षेत्र के लोग पानी की भरी हुई बाल्टी लेकर पहुंचे और आग पर काबू पाया। इसके बाद ट्रेन 11.15 बजे दिल्ली की ओर रवाना हो सकी। उन्होंने बताया कि ट्रेन की रफ्तार कम थी जिस कारण चालक इमर्जेंसी ब्रेक लगा सका वरना बड़ा हादसा हो सकता था। इस सिलसिले में अज्ञात बाइक सवार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static