Etawah: लायन सफारी के लिए सिरदर्द बना तेंदुआ आया गिरफ्त में, रानीपुर टाइगर रिजर्व किया गया  रवाना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 12:39 AM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा (Etawah) जिले में बने लायन सफारी पार्क (Lion Safari Park) में दूर दराज से लोग लायन सफारी का आनंद लेने के लिए आते हैं। यहां पर शेर से लेकर तमाम तरह के जानवर मौजूद हैं। लायन सफारी पार्क में मौजूद कर्मचारी और अधिकारी उस समय ज्यादा परेशान हो जाते हैं जब कोई तेंदुआ लायन सफारी में दाखिल हो जाता है।

यह भी पढ़ें- उमेश पाल हत्याकांड: फरार शूटरों की तलास तेज, माफिया अतीक के बेटे असद समेत पांच आरोपियों पर 5-5 लाख का इनाम

PunjabKesari
बता दें कि लायन सफारी में लंबी-लंबी बाउंड्री भी है लेकिन उसको भी पार करने के बाद तेंदुए लायन सफारी में पहुंच जाते हैं और जिसकी वजह से लाइन सफारी के कर्मचारी और अधिकारियों की नींद हराम होने लगती है। ऐसा ही कुछ लाइन सफारी में देखने को मिला जहां पर लंबे समय से एक तेंदुआ आतंक मचाए हुए था। तेंदुए को पकड़ने के लिए सफारी टीम लगातार प्रयास कर रही थी लेकिन सोमवार को अब उनका इंतजार खत्म हो गया है। सफारी टीम ने 13 मार्च दिन सोमवार को तेंदुए को पकड़ लिया और उसको स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए भेजा गया। जहां तेंदुए का स्वास्थ्य परीक्षण होने के बाद रानीपुर टाइगर रिजर्व के लिए रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें- VIDEO: हिन्दू-मुस्लिम एकता का पैगाम लेकर साइकिल से वर्ल्ड टूर पर रवाना हुआ शाहनवाज, 12 देशों का करेगा भ्रमण

PunjabKesari
लायन सफारी पार्क की टीम के द्वारा तेंदुए को पकड़ने के बाद डॉक्टर रोबिन सिंह यादव ने पशु चिकित्सक और स्वास्थ्य प्रशिक्षण किया जिसमें तेंदुआ स्वस्थ पाया गया। जिसके बाद अशोक कुमार के नेतृत्व में एक टीम की देखरेख में रानीपुर टाइगर रिजर्व चित्रकूट के लिए तेंदुए को रवाना किया गया। लायन सफारी पार्क में पहले भी तेंदुए लाइन सफारी की बाउंड्री पार करते हुए लायन सफारी में आते रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static