सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास ही सही मायने में अंत्योदय: मौर्य

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 08:54 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा है कि सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के संकल्प को लेकर सरकार जो कार्य कर रही है, सही मायने में यही अंत्योदय है। श्री मौर्य ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के संकल्प को लेकर सरकार जो कार्य कर रही है, सही मायने में यही अंत्योदय है। 

 उन्होंने कहा कि अंत्योदय दर्शन के महान शिल्पकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Pandit Deendayal Upadhyay)ने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान देखने का सपना देखा था, उनके दर्शन के अनुसार ही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का संचालन कर, सरकार सबसे अन्तिम छोर के व्यक्तियों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाकर उनके स्वावलम्बन का मार्ग प्रशस्त कर रही है। मौर्य ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जीवन दर्शन आज भी प्रासंगिक है। हम सबको उनके जीवन कृत्यों से न केवल प्रेरणा लेनी चाहिए बल्कि उनके जीवन दर्शन को आत्मसात् करना चाहिये। 

उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश व प्रदेश में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के संकल्पों को पूरा करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होने कहा कि कोरोना काल में भी सरकार ने अन्तिम पायदान के व्यक्तियों तक अनेक योजनाएं संचालित कर लाभ पहुंचाया है। कोई भूखा न रहे, अंधेरे में न रहे, इसके लिये भी महत्वपूर्ण योजनाएं चल रहीं हैं। खाद्यान्न आपूर्ति भरपूर मात्रा में की जा रही है। गरीबों की आर्थिक मदद भी की जा रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static