कोरोना के समय जीवन रक्षक उपकरणों को उचें दाम पर किराए पर देने वाली कंपनी का पर्दाफाश

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 07:55 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लखनऊ की हुसैनगंज पुलिस और डीसीपी मध्य सर्विलांस सेल की टीम ने कोरोना महामारी के समय ऑक्सीजन सिलेण्डर एवं ऑक्सीजन कन्सट्रेटर आदि उपकरणों को उचें दाम पर किराये पर देने वाली कंपनी का पर्दाफाश करते हुए उसके प्रोपराइटर को आज गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुछ दिन से सूचना मिल रही थी कि कोरोना से ग्रस्त मरीजों की मजबूरी का फायदा उठाकर एक फर्म महंगे दाम पर आक्सीजन कन्सट्रेटर और आक्सीजन सिलेण्डर उन्हें उपलब्ध करा रही है। उन्होंने बताया कि सूचना को सत्यापित करने के लिए पुलिस ने इलेक्ट्रानिक सर्विलांस से पीड़ति मरीजों के परिजनों का पता कर उनसे फर्म के बारे में जानकारी की। उन्होंने बताया कि पुख्ता सूचना मिली की कि हुसैनगंज इलाके में किला चौकी के निकट प्ररेणा केन्द्र पर एक संदिग्ध कार में कुछ स्वास्थ्य संबंधी उपकरण आदि रखे हैं। 

उन्होंने बताया कि इस सूचना हुसैनगंज थाना प्रभारी निरीक्षक दिनेश सिंह बिष्ट और डीसीपी मध्य सर्विलांस सेल प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह पुलिस बल के साथ बताये गये स्थान पर पहुंची और कार से तीन आक्सीजन कन्सट्रेटर, आक्सीमीटर, कुछ मास्क और फर्म के कागजात आदि बरामद किए। मौके से पुलिस ने सुभाष चन्द्रा निवासी वृंदावन कालोनी निकट पीजीआई को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि वह रायबरेली रोड़ पीजीआई स्थित मैट्रिक्स हेल्थ केयर सेंटर का प्रोपराइटर है। उसके बताया कि इसके पहले वह अस्पतालों में मेडिकल उपकरणों की आपूर्ति का काम करता था। उसके पास अस्पतालकर्मी आते-जाते रहते थे। कोरोना काल में उसने अनुचित रुप से पैसा कमाने के लिए मेडिकल उपकरणों को ऊंचे दाम पर किराये पर देने का काम करना शुरु कर दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि पकड़े गये आरोपी ने बताया कि वह एक आक्सीजन कन्सट्रेटर को एक सप्ताह किराये पर देने के लिए वह मरीज के परिजनों से 30 से 40 हजार रुपये किराया वसूला था। मरीज के यहां मशीन देने के पहले वह उसकी जमानत राशि करीब 35 हजार रुपये जमा करा लेता था। इसके अलावा एक आक्सीजन सिलेण्डर 35 हजार रुपये में बेचता था। मूल रुप से जौनपुर के मुगराबादशाहपुर इलाके के रहने वाले इस व्यक्ति ने अभी तक करीब 30 आक्सीजन कन्सट्रेटर किराये पर दिए हैं। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में महामारी आदि एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static