ईद के मौके पर लोगों से मुखातिब हुए उमर अंसारीः कहा- दुख की घड़ी में साथ देने वालों का रहूंगा एहसानमंद

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 09:41 PM (IST)

गाजीपुर:  मुख्तार अंसारी की मौत के बाद परिजनों के लिए ये पहली ईद है। ईद के मौके पर मुहम्मदाबाद में मुख्तार के पैतृक घर पर लोगों की भारी भीड़ जुटी। सादगी के साथ मुख्तार के परिजनों ने ईद मनाई। इस दौरान मुख्तार के बेटे उमर अंसारी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोग समझ सकते हैं कि उनके (अंसारी परिवार) के ऊपर किस तरह की विपत्ति पड़ी है। लोग जख्म पर मरहम लगाने के लिए आए हुए हैं। इसके लिए उमर ने सभी का एहसानमंद रहने की बात कही।

अंसारी परिवार की खुशी और गम में शामिल लोगों के एहसानमंद हैं हमः उमर
उमर ने मुख्तार अंसारी के घर आए लोगों से संवाद किया। उमर ने घर आए लोगों से कहा कि सब लोग अंसारी परिवार की खुशी और गम में शामिल रहे हैं, उसके लिए वह एहसानमंद है। उमर ने कहा कि उनके घर आए सभी लोगों के दिलों में मुख्तार अंसारी धड़क रहे हैं। उमर को इस बात का एहसास है। उमर ने घर आए सभी लोगों को यकीन दिलाया कि वह उनके बेटे होने के हैसियत से लोगों के साथ खड़े हैं। जब भी लोगों के मान-सम्मान के हिफाजत के लिए जरूरत पड़ेगी तो वह आगे आकर रक्षा करेंगे। उमर ने कहा कि अगर उन्हें भी अगर जान देनी पड़ेगी, तो वह पीछे नहीं हटेंगे।
 

गाजीपुर जेल में अब्बास अंसारी
उमर ने कहा कि उनके ऊपर जो बीता उसके लिए उन्होंने आंसू नहीं बहाया। उमर ने कहा कि उनके बड़े भाई अब्बास उनके घर से 20 किलोमीटर दूर गाजीपुर जेल में है। सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर था कि दो दिनों तक उनको (अब्बास) उनके परिवार के बीच में रहना था। अब्बास को रिश्तेदारों के बीच में रहना है। लेकिन, हुकूमत (प्रशासन) ने उस ऑर्डर को अपनी तरफ से ट्विस्ट (तोड़-मरोड़) किया है, जिसकी वजह से आज (ईद के दिन) अब्बास उनके बीच में मौजूद नहीं है। ऐसे में वह लोग (अंसारी परिवार) लीगल तरीका अपनाने जा रहे हैं। इस बीच, उमर ने मौजूद लोगों से अपील किया कि लोग कोई ऐसा काम न करे, जो कानून के नजरों में अपराध की श्रेणी में आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static