Hardoi: आसमान पर छाए काले घने बादल और चलने लगी हवा, बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से किसान परेशान

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 12:43 PM (IST)

हरदोई(मनोज सहारा): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) जिले में बदलते मौसम के मिजाज से किसान (Farmer) काफी परेशान हैं। देर रात कई इलाकों में आंशिक रूप से गिरे ओले और रात से रुक-रुक कर हो रही बरसात से किसान परेशान हैं। हरदोई (Hardoi) में देर रात से हो रही वर्षा को मौसम विभाग (Meteorological Department) ने रिकार्ड किया तो पता चला कि 12.5 मिलीमीटर वर्षा (Rain) हो चुकी है। अभी भी आसमान पर काले बादल छाए हुए हैं, तेज हवाएं चल रही है और आंशिक रूप से बूंदाबांदी भी हो रही है। मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक अत्यधिक बरसात और ओलावृष्टि हो जाती है तो किसानों को काफी नुकसान होगा ऐसे में किसान (Farmer) चिंतित हो रहे हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: संभल कोल्ड स्टोरेज हादसा: सीएम Yogi का ऐलान- मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद
मौसम के अचानक से बदले मिजाज ने किसानों की बढ़ाई चिंता
सूत्रों के मुताबिक, हरदोई में आज से मौसम का मिजाज रंग बदल रहा है। कल सुबह से आंशिक रूप से छाए बादलों ने देर रात बरसना शुरू किया। उससे पहले आंशिक रूप से ओले गिरे। अभी भी बादलों की लुकाछिपी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। किसान अत्यधिक ओलावृष्टि और बरसात की आशंका को लेकर परेशान नजर आ रहे हैं। पल-पल रंग बदल रहे मौसम ने किसानों के माथे पर बल ला दिया है।आसमान पर छाई घनी काली बदली देख लोग अत्यधिक बरसात की संभावनाओं को लेकर आशंकित नजर आ रहे हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Chitrakoot: पीला पलाश का फूल बना अजूबा! औषधि,पूजा और तंत्र से लेकर खजाने तक में है इसका बड़ा महत्त्व
मौसम विभाग ने भी बरसात का अलर्ट जारी किया है और ओलावृष्टि की भी जताई संभावना
आपको बता दें कि मौसम विभाग ने भी बरसात का अलर्ट जारी किया है और ओलावृष्टि की संभावना भी जताई है। ऐसे में जिस तरह का माहौल है इसको लेकर किसान काफी चिंतित हैं। इस समय खेतों में फसल पकी खड़ी है और बरसात या ओलावृष्टि हो जाती है तो किसानों को नुकसान होगा। इस बात ने किसानों की चिंता को और ज्यादा बढ़ा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static