फर्रूखाबाद: अब नहीं होगी मस्जिदों में अजान-नमाज, प्रशासन ने लगाई रोक

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 05:48 PM (IST)

फर्रूखाबाद: कोरोना वायरस ने देशभर में आतंक मचा दिया है। जिसके बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। इसकी घोषणा के बाद मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और सभी धार्मिक स्थलों पर ताले पड़ गए। लोग अपने घरों पर ही इबादत करने लगे।
PunjabKesari
प्रशासन ने चस्पा की नोटिस
बता दें कि मुस्लिम समाज के पवित्र महीने रमज़ान का भी प्रारम्भ हो गया है। अभी तक मस्जिदो में लाउडस्पीकर से अज़ान होती थी लेकिन  देर रात सभी मस्जिदों में प्रशासन द्वारा नोटिस चस्पा कर रोक लगा दी गई है। अब मस्जिदों में अजान के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग नहीं किया जाएगा। मस्जिदों में अज़ान, नमाज़, तरावी नहीं होगी। रोज़े के अफ्तार व सहरी के समय की सूचना डुगडुगी या गीले चला कर देने का आदेश दिया गया है। यदि इस तरह की कोई गतिविधि किसी के द्वारा की जाती है तो उसपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
रोज़े के लिए पटाखे से या डुगडुगी बजा कर दे सकते हैं सूचना
वहीं नगर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने बताया कि मस्जिदों में ध्वनि विस्तारक यंत्रो के तहत किसी तरह के लाउडस्पीकर से अज़ान नमाज़ या तरावी पर रोक लगा दी गयी है! यह आदेश देर रात आया है हर मस्जिद में  नोटिस लगा दिए गए है! अज़ान भी नहीं होगी। रोज़े के अफ्तारी या सहरी के लिए पटाखे चलाकर या डुगडुगी बजा कर सूचना दे सकते हैं! सभी लोग अपने घरो में नमाज़ पढ़े! मस्जिद में किसी तरह से लाउडस्पीकर से सूचना नहीं दी जायेगी!

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static