‘न्याय नहीं तो मतदान नहीं’... अयोध्या में मतदाताओं ने किया मतदान बहिष्कार, लोगों ने प्रशासन पर भी लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 08:09 PM (IST)

Ayodhya News, (संजीव आजाद): 2024 लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आगामी 07 मई को होना है। ऐसे में जहां एक ओर सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हैं, वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों से चुनाव बहिष्कार की कई खबरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला जनपद राम मगरी अयोध्या से सामने आया है। जहां लोगों ने "न्याय नहीं तो मतदान नहीं" लिखे बैनर-पोस्टर जारी कर चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है।
PunjabKesari
बता दें कि राम मगरी अयोध्या में चुनाव बहिष्कार का दौर शुरू हो गया है। शहर के शिव नगर कॉलोनी के बाद अब ककरही बाजार निवासियों ने मतदान का बहिष्कार किया है। 14 कोसी परिक्रमा मार्ग के चौड़ीकरण के मामले को लेकर रेतिया अम्बेडकरनगर वार्ड में आने वाले ककरही बाजार के मतदाताओं ने मतदान बहिष्कार का फैसला किया है। वार्ड में प्रदर्शन करते हुए स्थानीय निवासियों ने जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए मतदान बहिष्कार की बात कही है।
PunjabKesari
लोगों का कहना है कि 14 कोसी परिक्रमा चौड़ीकरण में उनकी कृषि योग्य भूमि का बैनामा प्रशासन द्वारा कराया गया है। अब 50 मीटर दूर मार्ग निर्माण के लिए घर तोड़ने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। आरोप है कि घर न तोड़ने पर बुलडोजर से गिराने की चेतावनी दी जा रही है। लोगों का कहना है कि इसी दबाव में कुछ लोग बीमार हो गए और एक वकील ने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या कर ली। स्थानीय लोगों का कहना है कि जिलाधिकारी और एडीएम प्रशासन तक से न्याय की गुहार लगाई गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। ऐसे में हम लोगों ने मतदान बहिष्कार का फैसला किया है। लोगों की मांग है कि जो रास्ता चौदह कोसी परिक्रमा मार्ग के लिए लिया गया है उसी पर निर्माण किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static