दहेज के लिए तंग करते थे ससुराल वाले!, दुखी महिला ने मासूम बेटे संग दी जान

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 08:32 PM (IST)

फतेहपुरः यूपी के फतेहपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना घटित हुई है। जहाँ महिला ने अपने दो वर्षीय बेटे को अपनी गोद में लेकर रेलवे ट्रैक में ट्रेन के आगे कूद गई, जिससे मां और बच्चे के चिथड़े उड़ गए। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजन और संबंधित थाने की पुलिस ने महिला और बच्चे के अंगों को इकट्ठा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीँ घटना के बाद से परिवारजनों में कोहराम मच गया है।

क्या है पूरा मामला?
मामला फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के भैरमपुर गाँव का है। इस गांव के रहने वाले 30 वर्षीय चंदन की शादी सात वर्ष पूर्व जिले के गाजीपुर थाने के  चक अल्लीपुर गाँव के रहने वाले अमरपाल की 30 वर्षीय बेटी पुष्पा के साथ हुई थी। शादी के दौरान मृतका के परिजनों द्वारा दहेज़ में मांगी गई बाइक व नगदी दिया गया था। शादी के बाद कुछ दिनों तक तो दोनों परिजनों का मिजाज मिलता रहा ,लेकिन कुछ दिनों के बाद दोनों परिवारों में अनबन होने लगी और मृतका के पति द्वारा 50 हजार रुपए, सोने की चैन व अंगूठी की मांग की जाने लगी। मांग न पूरी होने पर पुष्पा के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया जाने लगा। बीती रात पति ने फिर महिला के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दे डाला। रोज रोज की कलह से तंग आकर शनिवार को सुबह महिला शौच क्रिया के बहाने अपने दो वर्षीय मासूम अभी को साथ ले गई और ट्रैन के सामने कूदकर आत्महत्या कर लिया। घटना के बाद परिवारीजनों में कोहराम मच गया है। घटना की सुचना पर पहुंची पुलिस ने डेडबॉडी का पंचनामा भरते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्रतारणा से आजिज आकर बहन ने किया सुसाइड- मृतका का भाई
मृत महिला के भाई फकीरेलाल का कहना है कि दहेज़ की मांग पूरी न करने पर बहन के साथ मारपीट किया जाता था। जिसकी प्रतारणा से आजिज आकर मेरी बहन ने बच्चे को लेकर ट्रैन के सामने कूदकर आत्हत्या कर ली है। वहीं पुलिस ने मृतका के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static