चालान से भयभीत पिता ने बेटे को बनाया बंधक, बक्से में बंद कर कमरे को लगाया ताला

9/8/2019 12:11:28 PM

आगराः नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद वाहन चालकों में खलबली मची हुई है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा काटे जा रहे दे-दनादन चालान से लोगों के मन में डर पैदा हो गया है। वहीं इसी बीच उत्तर प्रदेश के आगरा में चालान के डर से एक पिता ने अपने बेटे को ही बंधक बना दिया।

शाहदरा निवासी मजदूर धर्म सिंह ने अपने नाबालिग बेटे की जिद पर उसे बाइक दिला दी। परिवार में सभी खुश थे, लेकिन यह खुशी महज कुछ दिनों के लिए थी। मोटर वाहन अधिनियम में संशोधन के तहत जुर्माने की राशि बढ़ गई। इससे धर्म सिंह परेशान हो गया। एक हफ्ते पहले उसने बेटे से बाइक की चाबी छीन ली। कई दिनों तक पिता ने चाबी वापस नहीं की तो बेटे ने जिद की। बेटे के पास न ड्राइविंग लाइसेंस था और साथ ही वह वह नाबालिग था। पिता ने सभी नियमों को ध्यान में रखा। जब बेटा नहीं माना तो पिता ने उसके पैर बांधे और कमरे में लाकर उसमें रखे बक्से में बंद कर दिया।

बेटे ने दोस्तों को फोन पर बंधक होने की जानकारी दी। उनसे नंबर मिलने पर उसने थाना प्रभारी को घटना की सूचना दी। पुलिस ने वहां पहुंचकर उसे मुक्त कराया। पुलिस दोनों को थाने ले आई। यहां उन्हें एसपी सिटी प्रशांत वर्मा के सामने पेश किया गया। उन्होंने नाबालिग को बाइक न चलाने की हिदायत दी और ट्रैफिक नियमों का महत्व समझाया।



 


Deepika Rajput

Related News