BHU में फीस वृद्धि मामलाः धरने पर बैठे छात्रों की हुई सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प, जबरन हटाने की कर रहे थे कोशिश

punjabkesari.in Thursday, Nov 03, 2022 - 02:52 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों की सुरक्षाकर्मियों से झड़प हो गई है। क्यों कि प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मियों ने धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों को जबरन हटाने की कोशिश की थी। जिसके चलते छात्रों की उनसे हाथापाई हो गई। दरअसल, छात्र पिछले 20 दिनों से कुलपति आवास के बाहर धरना दे रहे थे। छात्रों का कहना है कि जब तक फीस में हुई बढ़ोतरी को कम नहीं किया जाएगा, तब तक धरना प्रदर्शन किया जाएगा।  

बता दें कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय फीस बढ़ोतरी को लेकर वीसी आवास के सामने धरने पर बैठे छात्रों को जबरन सुरक्षाकर्मियों ने हटाने की कोशिश की है।  जिस कारण सुरक्षाकर्मियों और छात्रों के बीच नोंकझोंक हो गई। इसी बीच सुरक्षाकर्मियों ने सड़क पर लगी दोनों साइड की बैरिकेंडिंग को आवागमन के लिए खोल दिया। इस दौरान वहां मौजूद छात्रों का कहना है कि, ‘ये बीएचयू प्रशासन की तानाशाही देखिए, छात्र धरने पर बैठे हैं और जबरदस्ती दोनों साइड की बैरिकेडिंग खोल दी गई, जिससे गाड़ियों का आवागमन यहां से शुरू हो गया।’ इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

छात्रों कर रहे है फीस वृद्धि फैसले को वापस लेने की मांग
फीस वृद्धि के फैसले के खिलाफ कुलपति आवास के सामने धरना दे रहे छात्रों ने फीस वापस लेने की मांग की है। छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय अपने इस फैसले को फौरन वापस ले। इसी बीच बुधवार की रात करीब सवा आठ बजे सुरक्षाकर्मी पहुंचे और छात्रों को जबरन हटाने लगे। छात्रों का कहना है कि 14 अक्टूबर से ही शांतिपूर्वक अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है। इसके बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

छात्रों ने लगाया सुरक्षाकर्मियों पर अभद्रता का आरोप
धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों को हटाने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने जबरन कोशिश की थी। जिसके चलते छात्रों की उनसे हाथापाई हो गई। छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई झड़प के बाद छात्रों ने सुरक्षाकर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाया है। छात्रों का कहना है कि सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ जबरदस्ती की है।

फीस वृद्धि वापसी की घोषणा के बाद खत्म होगा धरना प्रदर्शन
प्रशासन की ओर से कहा गया है कि छात्रों की मांग पर कमेटी का गठन कर दिया गया है। छात्र अपना ज्ञापन देकर धरना स्थल खाली कर दें, लेकिन छात्रों ने कहा कि जब तक लिखित में फीस वृद्धि वापसी की घोषणा नहीं की जाएगी, तब तक वे धरना स्थल खाली नहीं करेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static