महिला प्रदर्शनकारियों ने AMU परिसर में किया यातायात जाम

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 05:49 PM (IST)

अलीगढ़ः नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ महिला प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को AMU परिसर में यातायात जाम कर दिया। उन्होंने विश्वविद्यालय गेस्ट हाउस के निकट मुख्य चौराहे पर मानव श्रृंखला बनायी। उधर दिल्ली गेट थाना क्षेत्र के शाहजमाल में आसपास के क्षेत्रों की सैकडों महिलाएं तीन दिन से धरने पर बैठी हैं। इससे पहले 30 जनवरी को जब बड़ी संख्या में महिलाओं ने ईदगाह मैदान पर धरना दिया था तो पुलिस ने लगभग ढाई सौ अज्ञात महिलाओं के खिलाफ निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के लिए मामले दर्ज किये थे।

बता दें कि इससे प्रदर्शनकारी विचलित नहीं हुए और वे अनिश्चितकालीन धरने पर डटे हुए हैं। संपर्क करने के विभिन्न प्रयासों के बावजूद किसी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस धरने पर टिप्पणी नहीं की है। दो दिन की शांति के बाद AMU में सोमवार को बड़ी संख्या में छात्राओं ने परिसर की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन जारी रखा।

छात्र समन्वय समिति का कहना है कि प्रदर्शन इसलिए तेज किया गया क्योंकि हमारी मांगों पर कोई सक्रिय कार्रवाई होते नहीं दिख रही है। छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा दर्ज किये गये फर्जी मामलों को वापस लेने की मांग की है।

AMU प्रवक्ता उमर पीरजादा ने बताया कि लगभग सभी संकायों में आज दोपहर तक कक्षाएं सामान्य रूप से लगीं लेकिन दोपहर बाद कुछ प्रदर्शनकारी बाब-ए-सैय्यद गेट के पीछे एकत्र हुए । फर्जी मामले वापस लिये जाने के बारे में पीरजादा ने बताया कि विश्वविद्यालय जिला प्रशासन के साथ इस मामले पर पूरी सक्रियता से बात कर रहा है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static