आजम खान सहित उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ FIR दर्ज, ये है मामला

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 09:48 AM (IST)

रामपुरः लगातार एक के बाद एक मुकदमों की मार झेल रहे सपा के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। अब आजम खान के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की गई। अजीम नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर में आजम, उनकी पत्नी राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा, बेटे विधायक अब्दुल्ला ओर वक्फ बोर्ड के अधिकारियों समेत 9 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। 

ठाकुरगंज थाना इलाके के हुसैनवाड़ी नारायण गार्डेन निवासी अल्लामा जमीर नकवी ने डीजीपी से शिकायत की थी कि, रामपुर में शत्रु संपत्ति को वक्फ की संपत्ति में तब्दील कर जमीन हड़पी गई है। इसकी जांच की गई तो मामला सही पाया गया। जिसके बाद सोमवार को आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा, बेटे अब्दुल्ला, शिया सेंट्रल बोर्ड के अध्यक्ष सैय्यद वसीम रिजवी, मजहर अली खां, सैय्यद गुलामुस सैय्यदैन, रहमत हुसैन जैदी, मुतबल्ली मसूद खां और सुन्नी सेंट्रल बोर्ड के अध्यक्ष जुफर फारुखी पर धारा 420, 467, 468, 471, 447, 409, 201, 120 बी और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा तीन के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि, उपरोक्त धाराओं के अंतर्गत 7 साल से अधिक कारावास का प्रावधान है। इसलिए यह बेहद गंभीर धाराएं हैं, जिनमें गिरफ्तारी संभव है। 

एसपी रामपुर अजय पाल शर्मा ने बताया कि कई मामलों में आजम खान के सह आरोपी न्यायालयों से एंटीसिपेटरी बेल के लिए याचिका दायर कर चुके हैं, लेकिन कोर्ट से उनकी जमानत अर्जी खारिज हो गई है। आजम को भी अभी तक किसी तरह की रिलीफ नहीं मिली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static