Firozabad News: दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को जिंदा जलाया, पति सहित 8 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 01:44 AM (IST)

Firozabad News: उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिले के थाना सिरसागंज में ससुरालियों ने अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को शनिवार सुबह जिंदा जलाकर मार दिया और घर से फरार हो गये।
PunjabKesari
'अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर बहन को प्रताड़ित करते थे ससुरालीजन'
मृतका के भाई ने पति सहित 8 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। मृतका के भाई सुल्तान सिंह पुत्र गिरेन्द्र सिंह निवासी शहजाद पुर दिदोली थाना नसीरपुर ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा कि उन्होंने अपनी बहन संगीत की शादी जोगेन्द्र पुत्र रतन कुमार निवासी नगला मान सिंह थाना सिरसागंज के साथ की थी। शादी में 10 लाख रुपये नगद और 02 लाख रुपये का सामान एक मोटरसाइकिल तथा स्वर्ण आभूषण इसके अलावा अपनी बहन को भी स्वर्ण आभूषण अलग से दिये थे। आरोप है, इसके बाद भी ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर आये दिन उसकी बहन को प्रताड़ित करते रहते थे।
PunjabKesari
घटना को अंजाम देकर सभी घर छोड़कर फरार
रिपोर्ट में मृतका के भाई ने आरोप लगाया है। कि 30 मार्च को सुबह 05 बजे ससुर रतन कुमार पुत्र रामबाबू सास गुड्डी देवी पति जोगेंद्र कुमार, आशीष उर्फ पतेन्द्र, आर्यन उर्फ सतेन्द्र कुमार पुत्र रतन कुमार ननद रविता नन्दोई विनय कुमार पुत्र इनाज सिंह उर्फ पप्पू निवासी विजकोली जिला आगरा ने एक राय होकर संगीता को आग के हवाले कर दिया। घटना को अंजाम देकर सभी मौके से घर छोड़कर भाग गये। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल लेकर आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static