दहेज हत्या; ससुरालवालों ने की फॉर्च्यूनर कार की मांग, पूरी न होने पर विवाहिता को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 01:31 PM (IST)

Noida Crime News: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक दहेज हत्या का मामला सामने आया है। यहां पर दहेज में गाड़ी नहीं मिली तो ससुराल वालों ने पीट-पीटकर बहू की हत्या कर दी। हत्या के बाद से मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। उन्होंने इस घटना की शिकायत दर्ज कराई। मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला का नाम करिश्मा था। उसकी शादी दिसंबर 2022 में विकास से हुई थी और यह जोड़ा इकोटेक 3 थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर गांव में रहता था। शादी के बाद उसके ससुराल वालों ने करिश्मा पर मायके से पैसे लाने और एक टोयोटा फॉर्च्यूनर दिलवाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। लेकिन महिला के परिवार वाले उनकी मांग पूरी नहीं कर सके। जिस के बाद ससुराल वालों ने उसे पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

PunjabKesari
मृतका के भाई ने इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर, इकोटेक 3 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 498 ए (महिला पर क्रूरता), 304 बी (दहेज हत्या), 323 (चोट पहुंचाना) और दहेज निषेध अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और मामले की जांच शुरू की गई। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी पति विकास भाटी उर्फ ​​बिट्टू और उसके पिता सोमपाल भाटी को पुलिस ने 31 मार्च को इकोटेक 3 क्षेत्र में एक सर्विस रोड से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया और वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

यह भी पढ़ेंः अतीक की बहन आयशा नूरी और अशरफ की पत्नी जैनब की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने घोषित किया 25-25 हजार का इनाम
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बहुचर्चित मामले उमेशपाल हत्याकांड में फरार आरोपी आयशा नूरी और अशरफ की पत्नी जैनब पर अब पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। हत्याकांड के बाद से पुलिस इनकी तलाश में जुटी है, लेकिन दोनों अभी तक हाथ नहीं लगी। अब प्रयागराज कमिश्नरेट पुलिस ने इन दोनों पर इनाम घोषित कर दिया है।

​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static