बहराइच हिंसा के बाद जुमे की पहली नमाज; मस्जिद के आसपास की गई बैरिकेडिंग, छावनी में तब्दील इलाका

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 03:16 PM (IST)

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच में हिंसा के बाद आज जुमे की पहली नमाज पर महराजगंज कस्बे में सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है। पूरा इलाका छावनी में तब्दील किया गया है। मस्जिद के रास्ते में बैरिकेड लगाए गए है। जगह-जगह पुलिस तैनात की गई है। हर तरफ आपको पुलिस, पीएएसी, RRF के जवान दिख जाएंगे। हर आने जाने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है और चेकिंग की जा रही है।

बाहरी व्यक्ति की एंट्री बैन
बता दें कि हिंसा के पांच दिन बाद भी इलाके में सन्नाटा छाया हुआ है। इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है, लेकिन चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। जगह-जगह पुलिस तैनात की गई है। जिले में बाहरी व्यक्ति की एंट्री बैन है। हर आने जाने वाले से पूछताछ की जा रही है। अधिकारी गश्त कर रहे हैं। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम हैं। मस्जिद के आसपास भी बैरिकेड लगाए गए है। जिस जगह से हिंसा शुरू हुई थी वहां पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। आने जाने वालों का आईडी कार्ड चेक किया जा रहा है।

पुलिस ने इन आरोपियों को किया गिरफ्तार
बहराइच हिंसा मामले में पुलिस ने मोहम्मद फहीम, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजाल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे. पुलिस जब सरफराज और तालीम की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल हथियारों की बरामदगी के लिए गयी तो वहां डबल बैरल बंदूक रखी थी। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने इसी बंदूक से फायरिंग की जिसके बाद आत्मरक्षा में पुलिस की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में सरफराज और तालीम को गोली लगी है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे आरोपी
हिंसा मामले में हत्या के आरोपियों की आज यानी शुक्रवार को सीजेएम के सामने पेशी हुई है। आरोपियों की पेशी सीजेएम के आवास पर हुई है। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए। सीजेएम आवास पर आरोपियों की पेशी होने के बाद पांचों आरोपियों को आरआरएफ पीएसी और पुलिस की कड़ी सुरक्षा में 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static