कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर लगाई ब्रेक: 18 कैंसिल और 100 से अधिक हो रहीं लेट

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 03:44 PM (IST)

Prayagraj News (सैयद रजा): पूरे उत्तर भारत में ठंड और कोहरे का प्रकोप जारी है। जिसके चलते अब कोहरे की वजह से रेल यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की बात करें तो तकरीबन 18 ट्रेनों को निरस्त किया गया है जबकि प्रयागराज आने वाली 2 दर्जन से भी अधिक ट्रेनें 10 से 12 घंटे देरी से पहुंच रही है।

PunjabKesari

घने कोहरे की वजह से यात्रा हो रही है प्रभावित- DRM मोहित चंद्रा
नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के DRM मोहित चंद्रा का कहना है कि हर साल के मुताबिक इस साल कोहरा कुछ ज्यादा ही पड़ रहा है, जिसकी वजह से रेल यात्रा काफी प्रभावित हो रही है। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बेहद सावधानी के साथ ट्रेन का संचालन किया जा रहा है।

PunjabKesari

लोको पायलट के पास फॉग सेफ डिवाइस जैसी सुविधा है, लेकिन अत्यधिक फॉग होने की वजह से कई दर्जन ट्रेनें इससे प्रभावित हो रही है। हालांकि जनवरी का महीना आते ही कोहरे ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है, जिसका सबसे ज्यादा असर भारतीय रेल पर पड़ा है।

PunjabKesari
ये भी पढ़े...CM Yogi बोले- गंगा विलास रिवर क्रूज के उद्घाटन के साथ नये युग में प्रवेश करेगी काशी

यात्रियों ने रेलवे प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
साथ ही प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर भी हालत दयनीय है। राजधानी जैसी ट्रैन भी कई घंटे लेट है। प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का कहना है कि उनको काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, कई ट्रेनें तो ऐसे ही हैं जो 12 से 16 घंटे तक देरी से चल रही है।

PunjabKesari

यात्रियों ने रेलवे प्रशासन पर भी आरोप लगाते हुए कहा है कि जब मालगाड़ी आ सकती है तो यात्रियों वाली गाड़ी आने में इतनी देरी क्यों?

PunjabKesari
ये भी पढ़े..बिहार के शिक्षा मंत्री के बयान पर गुलाब देवी का तीखा पलटवार, कह डाली ये बड़ी बात

Night Patrolling की जा रही है ताकि कोई हादसा ना हो- DRM  प्रयागराज मंडल
उत्तर मध्य रेलवे ने कोहरे के असर से निपटने के लिए पहले ही NCR में चलने वाले कई गाड़ियों को रद्द करना शुरू कर दिया है। DRM मोहित चंद्रा का कहना है कि जब स्थिति सामान्य होगी तब एक बार फिर सभी ट्रेन अपने निर्धारित समय पर आएंगी।

PunjabKesari

इसलिए अगर आप आने वाले समय में ट्रेन में सफर करने की योजना बना रहे हैं तो इसका ख्याल जरूर रखे। DRM ने आगे बताया कि सर्दियों में डिरेलमेंट की काफी शिकायतें आती हैं, इसको देखते हुए हर जगह मॉनिटरिंग की जा रही है। साथ ही नाइट पेट्रोलिंग (Night Patrolling ) भी विभाग के अधिकारियों के द्वारा की जा रही है ताकि किसी तरह की भी असुविधा या दुर्घटना ना हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static