बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्र की मुश्किलें बढ़ीं, आपराधिक कृत्यों से बनाई गई करीब 11 करोड़ की अचल संपत्ति जब्त

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 12:39 PM (IST)

भदोही (महेश जयसवाल) : विभिन्न मामलों में  जेल में बंद जिले के पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्र की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। जिला प्रशासन ने मिश्रा की 10 करोड़ 92 लाख रुपए की अवैध संपत्ती को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त करने का आदेश दिया है।  जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि पूर्व विधायक ने आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से मिर्जापुर जिले में यह जमीन क्रय की थी।

26 बीघा 4 बिस्वा जमीन कुर्क
पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और उनके करीबियों पर जिला प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। पहले से ही विभिन्न मामलों में आरोपी होने के कारण पूर्व विधायक जेल में बंद है और अब उनके और रिश्तेदारों के नाम से दर्ज अवैध संपत्तियों को कुर्क किया जा रहा है। इसी कड़ी में भदोही के जिला मजिस्ट्रेट गौरांग राखी ने शुक्रवार को पूर्व विधायक की 26 बीघा 4 बिस्वा जमीन को कुर्क करने का आदेश दिया है। यह जमीन मिर्जापुर जनपद के लालगंज तहसील क्षेत्र अंतर्गत मौजा भूसी पथरहा में है। बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक विजय मिश्रा ने पुत्र विष्णु मिश्रा, बहु रूपा मिश्रा तथा अपने समधी रमेश चंद्र मिश्रा के नाम से वास्तविक मूल्य से कम कीमत पर अपने प्रभाव का प्रयोग कर जमीन की रजिस्ट्री कराई थी। जिससे कि वह अपने अवैध धन को वैध रूप दे सके। इस मामले में भदोही के पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार  ने बताया कि जिलाधिकारी ने आज जमीन को कुर्क करने का आदेश दिया है। जल्द ही जमीन पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

6 दिन पहले भी कुर्क हुई थी संपत्ति
आपको बता दे कि प्रशासन के द्वारा 6 दिन पहले ही पूर्व विधायक विजय मिश्रा की करीब 10 करोड़ 65 लाख कीमत की संपत्ति जब्त की गई थी। उस वक्त भी पुलिस ने बताया था कि पूर्व विधायक ने अपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से रिश्तेदारों के नाम से वास्तविक मूल्य से कम मूल्य पर अपने प्रभाव का प्रयोग कर जमीन की रजिस्ट्री कराई थी। ताकि अपने अवैध धन को वैध रूप दे सके। बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक ने यह संपत्ति  प्रयागराज जनपद के मेजा तहसील अंतर्गत मौजा चांद में खरीदी थी। जिसको गैंगस्टर एक्ट के तहत जिला मजिस्ट्रेट भदोही के आदेश पर पुलिस के द्वारा कुर्क किया गया था। उक्त भूमि पर सीमांकन करते हुए इस कार्रवाई से संबंधित बोर्ड भी लगाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static