पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक अलीगढ़ से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, अखिलेश ने दिया ऑफर

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 01:01 PM (IST)

लखनऊ: पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा ऑफर दिया है। उन्होंने मालिक को अलीगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की पेशकश की है।  सत्यपाल मालिक अलीगढ़ से 89 में MP रह भी चुके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जयंत के पाला बदलने के बाद सपा प्रमुख अब जाट लैंड में अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं।

आप को बता दें कि 8 नवंबर 2021 को, मलिक को ग्लोबल जाट शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया गया था और अपने भाषण में, उन्होंने 2020-2021 के भारतीय किसानों के विरोध के बारे में भारत सरकार को चेतावनी दी और कहा, "आप सिखों पर काबू नहीं पा सकेंगे । गुरु के चार बच्चों की हत्या कर दी गई थी। " , लेकिन गुरु ने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया। आप जाटों को भी नहीं हरा सकते।" पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक  किसान मुद्दों लेकर हमेशा आवाज बुलंद करते रहते हैं।

मलिक ने अगस्त 2018 से अक्टूबर 2019 तक पूर्ववर्ती राज्य जम्मू और कश्मीर के 10वें और अंतिम राज्यपाल के रूप में कार्य किया , और यह उनके कार्यकाल के दौरान 5 अगस्त 2019 को जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द कर दिया गया था। बाद में, उन्होंने गोवा चले गए, 18वें राज्यपाल बने, और अक्टूबर 2022 तक मेघालय के 21वें राज्यपाल के रूप में भी कार्य किया ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static