पूर्व मंत्री Haji Yakub Qureshi और उसका बेटा दिल्ली में Arrest, मेरठ पुलिस ने घोषित कर रखा था इनाम

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 12:14 PM (IST)

लखनऊ(अश्वनी सिंह): पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी (Haji Yakub Qureshi) और उनके बेटे इमरान (Imran) को मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने दिल्ली (Delhi) से गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। पुलिस (Police) ने दोनों पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था।  दोनों की तलाश में पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही थी। याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान पर आईजी मेरठ रेंज ने 50 - 50 हजार का इनाम कर दिया था। दोनों की तलाश में मेरठ पुलिस के साथ एसटीएफ भी लग गई थी सटीक लोकेशन मिलने पर मेरठ की एसओजी टीम ने आरोपी पिता-पुत्र को देर रात दिल्ली के चांदनी चौक थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesari

याकूब कुरैशी और उसके परिवार सहित14 लोगों पर दर्ज किया था मुकदमा
जानकारी के मुताबिक,  31 मार्च 2021 को पुलिस ने याकूब कुरैशी की फैक्ट्री अल्पाइन मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर छापा मारकर एक बड़े रैकेट का खुलासा किया था। जहां पर अवैध तरीके से मीट प्लांट का संचालन किया जा रहा था। पुलिस ने करोड़ों का मीट फैक्ट्री से बरामद किया था। फैक्ट्री में खराब मीट की पैकिंग कर उसे विदेश भेजा जा रहा था। इस मामले में 10 लोग उसी समय गिरफ्तार कर लिए गए थे, जबकि याकूब और उसकी  फैमिली फरार हो गई थी। जिसके बाद से याकूब कुरैशी और उसके परिवार सहित 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया।

PunjabKesari

कुरैशी परिवार की करोड़ों की संपत्ति हो चुकी है कुर्क
आपको बता दें कि याकूब कुरैशी परिवार पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और पुलिस ने उनकी करोड़ों की संपत्ति भी कुर्क कर ली थी। पिछले 9 महीनों से याकूब कुरैशी और उसका बेटा इमरान कुरैशी फरार चल रहा था। जिसके बाद पुलिस ने याकूब कुरैशी पर पहले 25 हजार और अब 50 हजार का इनाम घोषित किया था। अब मेरठ पुलिस ने दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से  पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल उन्हें हिरासत में रखकर पूछताछ कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static