सोनभद्र :घर में गड़े हुए धन को निकालने के नाम पर 12 लाख रुपये की ठगी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 09:26 PM (IST)

सोनभद्र: क्राइम ब्रांच और म्योरपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता। तंत्र मंत्र से घर में गड़ा हुआ धन निकालने के नाम पर पीड़ित से 12 लाख रुपये व सोने-चांदी के आभूषण गिरोहबंद सदस्यों ने ठगी कर लिए थे। पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने मामले का खुलासा किया जिसमें ठगी के 82650 रुपये, 255 ग्राम सोने चांदी के गहने,व ठगी का अन्य सामान बरामद किया गया है। वहीं गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। बता दें की इन दिनों जिले में ठगी करने वाले गिरोह की सक्रियता बढ़ सी गयी है। आम लोगों को पूजा पाठ व तंत्र मंत्र से घर में गड़े हुए धन को निकालने के नाम पर गिरोहबंद सदस्यों के द्वारा ठगी कर उनसे रुपये ऐंठने का खेल चल रहा है।

ऐसा ही एक मामला म्योरपुर थाना क्षेत्र में देखने को मिला। म्योरपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले संजय कुमार ने पुलिस में रिपोर्ट लिखवायी की उनसे कुछ लोगों ने 12 लाख की ठगी की है और रुपये की डिमांड कर रहे हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने बताया कि म्योरपुर थाना क्षेत्र में बृजेश कुमार ने एक अभियोग पंजीकृत कराया कि कुछ गिरोहबंद सदस्यों के द्वारा उससे ₹1200000 व सोने चांदी के सामान की ठगी कर ली गई है और भी पैसों की मांग की जा रही है। इस मामले को तत्काल पुलिस ने 419 व 420 का मुकदमा दर्ज करते हुए गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिये। वहीं एसओजी की टीम ने आरोपियों के गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए गए थे। जल्द ही चार आरोपियों की पहचान करते हुए महबूब खान, छोटे खान ,शमीम खान व मोहम्मद अख्तर को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी झारखंड व बिहार के रहने वाले हैं। इन लोगों से जानकारी ली जा रही है कि इनका गिरोह कहां कहां सक्रिय है और कितने लोगों के साथ इन लोगों ने ठगी की है। अभी तक चार लोग पकड़े गए हैं और भी जो लोग शामिल हैं उनकी जानकारी की जा रही है। इन लोगों से कुछ ठगी के सामान बरामद किए जा चुका है।

इस तरह के ठगी करने वाले गिरोह के लोग भोली भाली जनता को प्रलोभन देते है कि आप के घर में पुराना धन गड़ा हुआ है। जिसको निकालने के लिए कुछ पूजा पाठ कुछ तंत्र मंत्र करना पड़ेगा। जिसमें कुछ धन की जरूरत पड़ेगी। भोले-भाले लोग उनके प्रलोभन में आ जाते हैं और उन्हें अपने घर का आभूषण व पैसे दे देते हैं।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static