लखनऊ विश्वविद्यालय के खाते से करोड़ों का चूना लगाने वाले जालसाज गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 12:37 PM (IST)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लखनऊ विश्वविद्यालय के फर्जी चेक पर करोड़ों रुपयों का गबन किया था। बता दें कि इस बात की जानकारी लगते ही विश्वविद्यालय के कुलसचिव की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस जांच कर रही थी। जांच के दौरान पुलिस ने लखनऊ में यूको बैंक के पूर्व अधिकारी का शामिल होना पाया गया था। जिसकी पहचान आनंद शुक्ला के रूप में हुई है। जो गोमतीनगर निवासी है। पुलिस ने उनको हिरासत में लेकर और लोगों की पूछताछ कर रही है।
PunjabKesari
एसपी टीजी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया की लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने हसनगंज थाना में एक मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें उनका कहना था कि फर्जी चेक लगा कर परीक्षा निधि का 1 करोड़ों 39 लाख रुपयों का गबन किया गया है। जिसमें पुलिस ने 420 की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही थी। वहीं जांच के दौरान पुलिस ने यूको बैंक के पूर्व अधिकारी आनंद शुक्ला के साथ मानस कुमार उर्फ रोशन को गिरफ्तार किया है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि आनंद शुक्ला को फर्जी चेक का डिमोशन कर सर्विस ब्रांच आईटी शाखा लखनऊ में तैनात किया गया था। जहां से यह आरोपी चेक की सूचनाएं फैजाबाद भेजता था। वहीं चेक की रंगीन छाया प्रति कॉपी तैयार कर उसका इस्तेमाल करते थे और इन चेकों का इस्तेमाल कर चूना लगा रहे थे। पुलिस इस मामले में अभी और जांच कर रही है। साथ ही इसमें और कौन-कौन से बैंक के कर्मचारी या अधिकारी शामिल है इसके बारे में भी अभी जांच की जा रही है। फिलहाल इस मामले में तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। अन्य जो भी साक्ष सामने आएंगे उसके आधार पर और लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static