ग़ाज़ियाबाद की मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल ने शुरू की वृक्षारोपण की अनोखी पहल

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 05:27 PM (IST)

गाज़ियाबाद: केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार लगातार लोगों  को स्वच्छता और वृक्षारोपण के लिए प्रेरित कर रही हैं। इसी कड़ी में गाज़ियाबाद की मुख्य विकास अधिकारीअस्मिता लाल ने भी एक अनोखी पहल की शुरुआत की है। उन्होंने अपने कार्यालय विकास भवन में नारियल पानी के खाली नारियलों में पौधे लगाने की कवायद शुरू की। अक्सर आपने देखा होगा लोग नारियल पानी पीकर खाली नारियलों को फेंक दिया करते हैं। 

 

PunjabKesari

किस तरह और कहां से की शुरूआत
वहीं ग़ाज़ियाबाद की मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल ने बताया कि उनके द्वारा जनपद में विभिन्न क्षेत्रों में प्लास्टिक का उपयोग कम करने के लिए अभियान चलाया गया था। जिसमें लोगों से प्लास्टिक का सामान जमा कराया गया था। उसी दौरान हमारे द्वारा यह प्रयोग किया गया कि नारियलों  में पौधे लगाकर सजावट के लिए इस्तेमाल किया जाए। 

PunjabKesari

उन्होंने बताते हुए कहा कि इस पहल को विकास भवन में शुरू किया गया है। साथ ही ब्लॉक स्तर पर भी बढ़ावा दिया जा रहा है, और आने वाले समय में इस पहल को स्कूल और कॉलेज तक पहुंचाया जाएगा। इससे स्कूल कॉलेज के छात्रों को वृक्षरोपण के लिए प्रेरणा मिलेगी। अस्मिता लाल ने बताया कि एनजीओ भी इस पहल से जुड़ना चाहेंगे तो इसमें प्रशासन द्वारा उनका पूरा सहयोग किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static