युवाओं को सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ITBP में सब-इंस्पेक्टर पद पर निकली भर्तियां

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 05:42 PM (IST)

लखनऊ: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, ITBP  (ITBP SI Recruitment)  में सब-इंस्पेक्टर के पदों पर 9 भर्तियां निकली है। इन पदों की योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है। सब-इंस्पेक्टर पद के  लिए 20 साल के युवा जो  साइकोलॉजी से पोस्ट-ग्रेजुएशन कर चुके है वे इस पद के लिए आवेदन कर सकते है।

आवेदन करने की तिथि
आवेदन करने की तिथि 19/05/2023 निधारित की गई है। इच्छुक अभ्यथीर् योग्यता के अधार आवेदन कर सकते है। 

आवेदन की लास्ट तिथि
आवेदन की लास्ट तिथि 17/06/2023 तय की गई है। इस तिथि से पहले आवेदन कर सकते है। 

आवेदन करने के लिए योग्यता
 भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में मास्टर डिग्री होना जरुरी है। 

पदों की संख्या
सब-इंस्पेक्टर के 9  पद रिक्त है। 

आवेदन के लिए शुल्क
Gen / OBC/ EWS : 200/-
SC / ST / Exs : 0/-

जानिए कितना होगा वेतन
सिलेक्शन के बाद 67 हजार सैलरी मिलेगी। 

वहीं अन्य पद के  लिए 12वीं पास के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है।  BSSC में स्टेनोग्राफर के 232 पदों पर भर्ती निकली है। वहीं, 40 साल के युवाओं के लिए BPSC में असिस्टेंट डिवीजन फायर ऑफिसर के पदों पर भर्ती है। सिलेक्शन के बाद 67 हजार सैलरी होगी। इसके अलावा ग्रेजुएट्स के लिए राजस्थान आयुर्वेद विभाग में 639 पदों पर वैकेंसी है। सिलेक्शन के बाद 82 हजार तक सैलरी मिलेगी। साथ ही 21 साल के युवाओं के लिए RBI में ग्रेड-बी ऑफिसर के 291 पदों पर भर्तियां हैं। सिलेक्शन पर 1 लाख से ज्यादा सैलरी होगी। अधिक जानकार के लिए इस लिंक पर जाए।  

ये भी पढ़ें:- युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी: UPSSSC ने ग्राम पंचायत अधिकारियों के पदों पर निकाली भर्ती, अधिसूचना जारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल, ( UPSSSC UP Gram Panchayat Adhikari ) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। पंचायती राज विभाग के अंतर्गत ग्राम पंचायत अधिकारी के लिए 1400 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। जारी अधिसूचना के मुताबिक 849 अनारक्षित हैं, जबकि 356 अनुसूचित जाति, 7 अनुसूचित जनजाति, 138 अन्य पिछले वर्गों और 117 आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। इन सभी पदों पर स्थायी आधार पर भर्ती की जानी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static