गोंडा में दलित अध्यापक शाेषण मामलाः न्याय नहीं मिलने से दुखी पीड़ित ने CM योगी से मांगी इच्छा मृत्यु

9/24/2020 8:00:26 PM

गोंडा: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लाख दावे करें कि प्रदेश में दलितों के ऊपर अत्याचार नहीं हो रहा है, जबकि ज़मीनी हकीक़त कुछ और ही है। ऐसा ही एक ताजा मामला गोंडा जनपद के महाराजा देवी बक्स सिंह इंटर कॉलेज से सामने आया है। जहां पर अंग्रेजी विषय के सहायक अध्यापक धीरज कुमार से प्रबंधक दबंगई के बल पर 10 हजार रूपये हर महीने वसूल करता है। 
PunjabKesari
बता दें कि कोरोना के कारण प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं। ऐसे में सहायक अध्यापक अपने गृह जनपद सीतपुर में हैं। जिसे फोन के माध्यम से 40 हजार रूपये की मांग की जा रही है। पीड़ित ने बताया कि बीते 4 जुलाई को प्रधानाचार्य ने फोन कर बताया कि विद्यालय में आना तो पैसे का इन्तजाम कर के आना नहीं तो मत आना। तब से पीड़ित विद्यालय नहीं जा रहा है। वहीं पीड़ित ने मामले की शिकायत पत्र के माध्यम से सीए योगी, शिक्षा मंत्री से की लेकिन विद्यालय प्रवंधक के ऊपर अभी तक ठोस कार्रवई नहीं हो सकी है। अध्यापक का मानसिक और आर्थिक रूप से शोषण किया जा रहा है। पैसा न देने के अभाव में पीड़ित के वेतन को भी रोक दिया गया है।

PunjabKesari
दबंग मैनेजर के गुण्डों ने की जान से मारने की कोशिश   
पीड़ित की माने तो जिला विद्यालय निरीक्षक ने दबंग सहायक अध्यापक को अपने पक्ष को रखने के लिए बुलाया तो दबंग मैनेजर के गुण्डों ने उसके ऊपर जान से मारने की कोशिश की। पीड़ित ने मामले की जानकारी डायल 112 को दी। इस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित अध्यापक धीरज कुमार को बड़े गांव थाने ले गई। जहां से पुलिस की सुरक्षा में पीड़ित को सकुशल उसके घर भेजा गया।
PunjabKesari
मुझे न्याय नहीं मिला तो मैं पूरे परिवार समेत आत्महत्या कर लूंगाः पीड़ित अध्यापक      

पीड़ित अध्यापक धीरज कुमार का कहना है कि मैं तीन साल की नौकरी मैनेजर की जबरन वसूली से मानसिक , आर्थिक रूप से परेशान हो चुका हूं। इस मामले में न्याय के लिए मैं सीएम याेगी जी से कई बार गुहार लगा चुका हूं। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पीड़ित ने बताया कि यदि मुझे न्याय नहीं मिला तो मैं पूरे परिवार समेत आत्महत्या कर लूंगा।
PunjabKesari 


Ramkesh

Related News