श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी: ब्रज में 3 और मंदिरों को खोलने का प्रबंधन ने लिया निर्णय

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 11:07 AM (IST)

मथुरा: कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण ब्रज में बन्द हुए मंदिरों में से 3 और मंदिरों के प्रबंधकों ने श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोलने का निर्णय ले लिया है। दो मंन्दिर श्रद्धालुओं के लिए पहले ही खोल दिए गए हैं।

गोवर्धन के मुकुट मुखारबिन्द मंदिर के रिसीवर रमाकांत गोस्वामी ने मंगलवार को यहां बताया उनके मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोलने का निर्णय ले लिया गया है तथा मन्दिर को सैनिटाइज आदि किया जा रहा है जबकि मुखारबिन्द मन्दिर जतीपुरा आज से ही खुल गया है। ब्रजेश मुखिया के अनुसार जतीपुरा का मुखारबिन्द मन्दिर तो खुल गया है लेकिन जतीपुरा के पुष्टिमार्गीय मदनमोहन मन्दिर एवं मथुराधीश मन्दिर श्रद्धालुओं के लिए बन्द हैं।

उधर श्रीनाथ जी मन्दिर पूंछरी के चन्दू मुखिया ने बताया कि आज से मन्दिर में सम्पूर्ण रूप से सेवा चालू हो गई है। लाड़ली मन्दिर के रिसीवर कृष्ण मुरारी शर्मा ने कहा कि वे बुधवार को जिलाधिकारी से मिलकर मन्दिर में सुरक्षा व्यवस्था करने का अनुरोध करेंगे तथा उसके बाद मन्दिर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा लेकिन मन्दिर में बिना मास्क के प्रवेश न मिलेगा तथा कोरोना वायरस के नियमों का पालन करना आवश्यक होगा। गौरतलब है कि भारत विख्यात द्वारकाधीश मन्दिर एवं श्रीकृष्ण जन्मस्थान स्थित केशवदेव, भागवत भवन मन्दिर 10 जून से ही श्रद्धालुओं के लिए खोले जा चुके हैं तथा श्रद्धालु कोविद -19 के नियमों का पालन करते हुए पहले से ही इन मन्दिरों में दर्शन कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static