अक्षय तृतीया के पर्व पर बांके बिहारी मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब, साल में एक बार होते है दर्शन

punjabkesari.in Friday, May 10, 2024 - 11:45 AM (IST)

मथुरा: अक्षय तृतीया के पर्व पर विश्व प्रशिद्ध बांके बिहारी मंदिर में बड़ी संख्या में श्रदालुओं पहुंच रहे हैं। जिससे मंदिर के आसपास की गलियां भी पूरी तरह भर गई है। बड़ी संख्या में श्रदालुओं के आने के चलते पहले से ही वृन्दावन में 72 घंटे के लिए बाहरी वाहन प्रतिबंधित कर दिए गए। साथ ही मंदिर प्रबंधन ने एडवाइजरी जारी कर बुजुर्ग, बीमार, विकलांग और छोटे बच्चों को मंदिर न आने सलाह दी थी।
PunjabKesari
दरअसल, अक्षय तृतीया के पर्व पर भगवान बांके बिहारी जी के चरण दर्शन करने के लिए श्रद्धालु साल भर इंतजार करते हैं। क्योंकि साल में केवल एक बार अक्षय तृतीया के पर्व पर बांके बिहारी के चरण दर्शन होते हैं। भगवान के दर्शन के लिए बीते बृहस्पतिवार से ही भक्तों के मंदिर में आने का सिलसिला शुरू हो गया था।

PunjabKesari

अनुमान के मुताबिक, कल दिनभर में करीब 2 लाख लोगों ने आराध्य के दर्शन किए। वहीं, अक्षय तृतीया के पर्व पर मथुरा, वृंदावन के अन्य मंदिरों में भी श्रद्धालुओं का जनसैलाब देखने को मिल रहा है।ठाकुरजी के दर्शनों के लिए करीब 8 लाख लोगों के आने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसी को लेकर पुलिस ने मंदिर के आसपास और चौक-चौराहों पर पूरे बंदोबस्त किए हैं। मंदिर के चारों तरफ पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और बैरिकेडिंग लगाई गई है। 

PunjabKesari
ये भी पढ़ें.....
Deoria News: शराबी पति का पत्नी के साथ हो गया झगड़ा, गुस्से में पत्नी और बेटी को बेरहमी से उतारा मौत के घाट

उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले के मईल क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शराब के लती व्यक्ति ने अपनी पत्नी और बेटी की बेरहमी से हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह लुधियाना में नौकरी करता था लेकिन पिछले 7-8 महीनों से घर पर ही रह रहा था। जिसको लेकर उसकी पत्नी अक्सर उसे ताने मारा करती थी, जिससे आये दिन घर में लड़ाई झगड़ा होता रहता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static