गोरखनाथ मंदिर अटैक: कल खत्म होगी आरोपी मुर्तजा अब्‍बासी की रिमांड, UP ATS गोरखपुर कोर्ट में करेगी पेश

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 05:41 PM (IST)

लखनऊ: गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाले आरोपी अहमद मुर्तजा को सोमवार को गोरखपुर कोर्ट में पेशी है। आरोपी की 11 अप्रैल को 7 दिन की कस्‍टडी रिमांड खत्‍म हो रही है। जिसके चलते यूपी एटीएस मुर्तजा की कस्टडी रिमांड बढ़ाने के लिए कोर्ट में अर्जी देगी।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुर्तजा एक व्हाट्सएप ग्रुप भी चलाता था। इस ग्रुप में यूपी के साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों से लेकर नेपाल तक लोग जुड़े हुए थे। एटीएस की टीम ने ग्रुप के सदस्यों की पड़ताल कर उनकी धरपकड़ की शुरुआत कर दी है।

गिरफ्तार आरोपी मुर्तजा अब्बासी यूट्यूब पर न सिर्फ जिहाद से संबंधित वीडियो देखता था बल्कि जिहादी विचारों से जुड़ी हुई कई वेबसाइट भी सर्च करता था। इसके अलावा उसका जिहादी विचारधारा वाले धार्मिक नेताओं में भी रूचि थी। आरोपी ‘लोन वुल्‍फ‘ अटैक के वीडियो देखता था। इसके अलावा सीरिया में सिर कलम करने के वीडियो और अमेरिका में 9/11 हमले के वीडियो देखने की भी जानकारी मिली है। वहीं, पुलिस उसके साथियों की तलाश में जुटी हुई है। इसके अलावा यह भी पता चला है कि वह आईएसआईएस में शामिल होने की तैयारी भी कर रहा था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static