पर्यटन की दृष्टि से अंतरराष्‍ट्रीय मैप में अंकित होगा गोरखपुर का नाम, बनेगा UP का पहला वेटलैंड

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 12:26 PM (IST)

गोरखपुरः यूपी के वन मंत्री दारा सिंह चौहान शनिवार को गोरखपुर पहुंचे। यहां पर उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर जल्‍द ही यूपी का पहला वेटलैंड बनने जा रहा है। इसके साथ ही चिडि़याघर और रामगढ़ताल की वजह से गोरखपुर का नाम जल्‍द ही अंतरराष्‍ट्रीय नक्‍शे में पर्यटन की द‍ृष्टि से अंकित होगा। उन्‍होंने कहा कि यहां विनोद वन और बुढि़या माई के स्‍थान के साथ विभिन्‍न तरह के विकास के कार्य हो रहे हैं।  ऐसे में जो भी पर्यटक गोरखपुर एक बार आएगा वो दोबारा गोरखपुर जरूर आना चाहेगा।

यूपी के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान शनिवार को गोरखपुर में रोटरी क्लब के कार्यक्रम में बतौर मुख्‍य अतिथि सम्मिलित होने पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि हम सब के लिए हर्ष का विषय है कि रोटरी क्लब के संयुक्त अभियान का कार्यक्रम चला। मेरा गोरखपुर ग्रीन गोरखपुर, गो ग्रीन- ग्रो ग्रीन खासकर गोरखपुर के समाज सेवी संस्थाओं के जुड़ने के नाते अभियान को जो धार मिली है जो पंख लगे हैं. इसके लिए सभी लोगों को बधाई देना चाहता हूं।

खासकर रामगढ़ताल परियोजना और कुछ ही दिनों में उत्तर प्रदेश का सबसे बढ़िया चिड़ियाघर का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के हाथों होने जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि इसके कारण उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर का चिडि़याघर और रामगढ़ताल झील जैसी जगह देश में कम जगहों पर मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल नहीं, बल्कि प्रदेश में गोरखपुर पर्यटन का हब बनने जा रहा है। अंतरराष्‍ट्रीय नक्‍शे में गोरखपुर का नाम पर्यटन की दृष्टि से अंकित होने जा रहा है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static