पूर्वांचल में फिल्म सिटी और प्रशिक्षण संस्थान के विकास में हर संभव मदद देगी सरकार: CM योगी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 09:53 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के पूर्वांचल में फिल्म सिटी और फिल्म प्रशिक्षण संस्थान के विकास में हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि फिल्म निर्माता-निर्देशक के.सी. बोकाड़िया ने मंगलवार को मुख्यमंत्री से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात के दौरान पूर्वांचल क्षेत्र में एक फिल्म सिटी एवं फिल्म प्रशिक्षण संस्थान स्थापित करने की ख्वाहिश जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह संस्थान वाराणसी या सोनभद्र जिले में विकसित किया जा सकता है।

प्रवक्ता के मुताबिक इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार बोकाड़िया के प्रदेश के पूर्वांचल में फिल्म सिटी एवं फिल्म ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के विकास के प्रयासों में हर सम्भव सहयोग करेगी। भेंट के दौरान बोकाड़िया ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिए अनुकूल माहौल तैयार किया गया है और इससे राज्य में फिल्म निर्माण संबंधी गतिविधियां तेजी से बढ़ी हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में फिल्म निर्माण से संबंधित गतिविधियों को प्रोत्साहन दे रही है। इसके फलस्वरूप प्रदेश में कई फिल्म निर्माताओं द्वारा फिल्म निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य में फिल्म निर्माण के लिए अच्छी लोकेशन्स मौजूद हैं। साथ ही, कानून-व्यवस्था की भी कोई समस्या नहीं है। फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिये राज्य सरकार गौतमबुद्ध नगर में विश्व स्तरीय फिल्म सिटी की स्थापना कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static