Hamirpur News: जिले की स्थापना के 200 वर्ष पूरे, कल्प हमीर महोत्सव के अंतर्गत प्रवासी दिवस का किया आयोजन

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 05:50 PM (IST)

Hamirpur News (Ravindra singh): उत्तर प्रदेश (UP) के हमीरपुर (Hamirpur) की स्थापना के 200 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में संपूर्ण वर्ष भर चलने वाले "कल्प हमीर महोत्सव " (Kalp Hamir Festival) के कार्यक्रमों की श्रृंखला के क्रम में आज प्रवासी भारतीय दिवस (Pravasi Bharatiya Divas) के मौके पर प्रवासी दिवस का आयोजन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम (Dr. APJ Abdul Kalam) सभागार कलेक्ट्रेट में भव्यता के साथ संपन्न हुआ। वहीं, कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण व पुलिस अधीक्षक श्री शुभम पटेल , हमीरपुर के प्रवासी अतिथियों आदि ने मां सरस्वती प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन व माल्यार्पण कर किया।

PunjabKesari
   
बता दें कि इस अवसर पर हमीरपुर महोत्सव के थीम सॉन्ग "हमीरपुर है सबकी शान ,मातृभूमि तुझको प्रणाम " को प्रवासी अतिथियों द्वारा सुना गया। हमीरपुर महोत्सव के व्यापक प्रचार प्रसार एवं लोगों को इससे जोड़ने के दृष्टिगत जिला महोत्सव नाम से बनाए गए सोशल मीडिया एकाउंट व फेसबुक पेज, टि्वटर, इंस्टाग्राम, कू, ईमेल आदि का भी सभी के द्वारा अवलोकन किया गया।

यह भी पढ़ेंः 68 दिनों में अदालत ने आरोपी को सजा सुनाकर पीड़िता के साथ किया इंसाफ, 7 साल की बच्ची से किया था दुष्कर्म

तत्पश्चात जनपद में निर्मित जनपद हमीरपुर की डॉक्यूमेंट्री फिल्म का अवलोकन किया गया। इस कार्यक्रम में हमीरपुर के ऐसे मूलनिवासी जो विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत रहे हैं तथा अपने क्षेत्र में सफल रहे हैं। इनको अतिथि के रूप में आमंत्रित कर प्रवासी दिवस का आज आयोजन किया गया। ये प्रवासी वैज्ञानिक, प्रशासनिक सेवा के अधिकारी , डॉक्टर , शिक्षक , प्रोफेसर ,जिला विद्यालय निरीक्षक, बैंक के अधिकारी , कृषि विभाग के अधिकारी,पुलिस अधिकारी, वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी के रूप में कार्यरत रहे हैं अथवा कार्यरत हैं।

PunjabKesari

सभी प्रवासियों को DM ने किया सम्मानित
इन प्रवासियों में स्वीडन में कार्यरत वैज्ञानिक रवि कांत पाठक, विनय गुप्ता ,कामता प्रसाद,अजीत सचान, नीरज मिश्रा, राजकुमार पांडे,राजेंद्र सिंह चौहान, शुभकरण, रामअवतार सचान , बृजेंद्र सचान एम हबीब खान, रामकरण ,जेपी यादव, विष्णु कुमार खरे, अरुण कुमार तथा अन्य लोग शामिल रहे हैं। इन सभी प्रवासियों ने पहले के हमीरपुर तथा अब के हमीरपुर के बदलाव पर अपने-अपने विचार व्यक्त किए तथा हमीरपुर के द्विशताब्दी वर्ष महोत्सव के आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त की।

यह भी पढ़ेंः Rampur News: BJP सांसद घनश्याम सिंह लोधी को तीसरी बार मिला धमकी भरा मैसेज, CM योगी पर निशाना होने की कही बात

इन सभी प्रवासियों को जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण व पुलिस अधीक्षक श्री शुभम पटेल ने शॉल/अंग वस्त्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। वहीं, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को अपर जिलाधिकारी न्यायिक डॉ. नागेंद्र नाथ यादव ने शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

PunjabKesari

200 वर्ष पूर्ण होना हमारे लिए अत्यंत गौरव का विषय है- डॉ चंद्र भूषण
इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण ने हमीरपुर स्थापना के द्विशताब्दी वर्ष की सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जनपद की स्थापना के 200 वर्ष पूर्ण होना जनपद के लिए अत्यंत गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि हम कार्यरत कहीं भी हो, हमें अपनी जन्मभूमि को नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपनी मातृभूमि के लिए जो भी हो सके करें, यह प्रण ले। द्विशताब्दी समारोह के अवसर पर समाज के हर वर्ग उत्सव मनाए तथा कार्यक्रमों से जुड़कर अपनी सक्रिय सहभागिता निभाएं। फिर उन्होंने कहा कि जिस मिट्टी में हम पले बढ़े हैं वहां के लिए कुछ ना कुछ अवश्य करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static