सोनाक्षी-जहीर की शादी पर बोले हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास, शादी-ब्याह गुड्डे-गुड्डी का खेल नहीं

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 10:03 PM (IST)

अयोध्याः अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल अब शादी के बंधन में बंध हो चुके हैं। 23 जून को दोनों ने शादी कर ली। इस दौरान परिवार के सदस्यों के अलावा कुछ मेहमान भी उनके साथ मौजूद थे। दोनों स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी के बंधन में बंधे। सोनाक्षी की शादी काफी समय से चर्चा में चल रही थी और अब शादी के बाद इस पर विराम लग गया। दोनों अब कानूनी तौर पर पति-पत्नी बन गए हैं। इसी बीच सोनाक्षी और जहीर इकबाल की शादी को लेकर अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि शादी-ब्याह गुड्डे-गुड्डी का खेल नहीं है। 

हिंदू धर्म में विवाह कोई कॉंट्रैक्ट नहीं..
राजूदास ने X पर पोस्ट कर कहा, ”हिंदू धर्म में विवाह कोई कॉंट्रैक्ट नहीं बल्कि जन्म-जन्मांतर का रिश्ता माना जाता है। इसलिए हिंदू धर्म के सभी युवा-युवती विवाह, धार्मिक विधि से, शास्त्रानुसार, अपने माता-पिता की मर्जी से अग्नि को साक्षी मानकर मंत्रोच्चार के बीच पूर्णतः सभी परंपराओं का पालन करें। उसके बाद जीवन भर एक दूसरे का सम्मान करें।”

शादी-ब्याह गुड्डे-गुड्डी का खेल नहीं
उन्होंने कहा, ”शादी-ब्याह गुड्डे-गुड्डी का खेल नहीं है। माता-पिता की मर्जी से उन्हें मनाकर ही इस पवित्र बंधन में बंधे। बांकी देश में लोकतंत्र है। व्यक्तिगत तौर पर सब स्वतंत्र हैं। जिसकी जहां मर्ज़ी वहां कर रहे हैं। सोनाक्षी सिन्हा को भी इसकी स्वतंत्रता है। इसलिए किसी पर कुछ भी अभद्र टिप्पणी भी ना करें। यह हमारे संस्कार नहीं हैं। परिवर्तन ख़ुद से लाएं औरों में ला सकें तो बेहतर नहीं तो राम-राम कर लें। सबके ख़ुशमय जीवन की ही कामना करें।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static