अवैध शराब को लेकर प्रशासन सख्त, ड्रोन से रखी जा रही है शराब बनाने वालों पर नजर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 04:26 PM (IST)

हापुड़ (सुनील गिरि): उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर के खादर क्षेत्र में कच्ची शराब बनाने के अवैध कारोबार को लेकर गढ़मुक्तेश्वर व बहादुरगढ़ पुलिस ने ड्रोन कैमरे द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया गया है। दरअसल इस छेत्र में शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। इसी को गंभीरता से लेते हुए पुलिस द्वारा ड्रोन कैमरे की मदद से अवैध कारोबार करने वालें लोगों पर खासी निगरानी रखी जा रही है।

बता दें गढ़मुक्तेश्वर व बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के खादर क्षेत्र में कई गांव नयाबास, इनायतपुर, शकरपुर ,नयागांव ,रेत वाली मड़ैया, अब्दुल्लापुर, भगवानपुर जैसे गांव के जंगलों में अवैध रूप से कच्ची शराब बनाई व बेची जाती है। इसी के चलते पुलिस ऐसे शराब बनाने व बेचने वालों को समय-समय पर जेल भी भेजती रहती है। जिसके मद्देनजर गढ़मुक्तेश्वर व बहादुरगढ़ पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे द्वारा जंगलों में सघन चेकिंग अभियान चलाया है, क्योंकि कई बार कच्ची शराब बनाने वाले बीच खेत में कच्ची शराब बनाने का काम करते हैं। जिस कारण से वह कभी नजर में नहीं आ पाते। इसी को लेकर ड्रोन कैमरे से सभी खेतों व जंगलों की जांच कराई जा रही है।

कई लोगों की मौत का कारण बन चुकी है शराब
दरअसल बीते कुछ वर्षों में शराब के कारण गढ़मुक्तेश्वर छेत्र में कई मौतें भी हो चुकी हैं। जिस कारण ऐसे शराब बनाने व बेचने वालों को पुलिस समय-समय पर गिरफ्तार कर जेल भेजती है। बता दें कि जो काम आबकारी विभाग का है, उस काम को भी कोतवाली पुलिस को करना पड़ रहा है। अगर आबकारी विभाग अपने काम को सही ढंग से अंजाम दें तो इस तरह का अवैध कारोबार करने वाले शराब तस्करों पर लगाम लगाई जा सकती है, लेकिन आबकारी विभाग की हिला हवेली के कारण कच्ची शराब व अवैध शराब समय-समय पर बिकती रहती है।

'ड्रोन कैमरे की मदद से की जा रही है निगरानी'
वही, गढ़मुक्तेश्वर की डीएसपी स्तुति सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जिस तरह से पुलिस समय-समय पर ऐसे अवैध काम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, उसी के लिए हमारे द्वारा ड्रोन कैमरे से चेकिंग अभियान चलाया गया है। साथ ही पूर्व में जो भी इस अवैध शराब के मामले में जेल गए थे, उन पर भी निगरानी रखी जा रही है। किसी भी सूरत में इस तरह का अवैध काम करने वालों को खादर क्षेत्र में अवैध काम नहीं करने दिया जाएगा। अगर फिर भी कोई चोरी छुपे इस काम को अंजाम दे रहा है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static