Hardoi News: कुत्ते के बच्चे को पाल रहा है बंदर, दोनों का स्नेह बना चर्चा का विषय...Video Viral

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 04:08 PM (IST)

हरदोई (मनोज तिवारी): वैसे तो इंसान हो या जानवर हर किसी को अपने बच्चों से प्रेम होता है और हर कोई बच्चों को लाड़ प्यार से पालता है, लेकिन हरदोई में एक बंदर और कुत्ते के बच्चे के बीच स्नेह लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है। दरअसल, एक बंदर कुत्ते के बच्चे को अपने बच्चे की तरह पाल रहा है, बंदर कुत्ते के बच्चे को हर समय अपने साथ रखता है। उसे खिलाता पिलाता है और उसका ख्याल रखता है। कुत्ते के बच्चे के प्रति बंदर के स्नेह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

बता दें कि, एक बंदर की कुत्ते के बच्चे के प्रति प्यार, ममता और दुलार की यह तस्वीरें शहर के कोयल बाग की हैं। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि, एक बंदर कुत्ते के बच्चे को लेकर कभी दीवार पर चढ़ जाता है तो कभी घरों की छत पर पहुंच जाता है। कभी उसे अपनी गोद में लेकर खिलाने लगता है। यही नहीं बंदर अपनी गोद में बिठा कर उसे दुलारता भी है। वहीं कुत्ते का बच्चा भी बड़े आराम से उसकी गोद में बैठकर उसके साथ छतों और दीवार पर घूमता टहलता रहता है। बंदर अपने बच्चे की तरह उसे खाना खिलाता है और अन्य बंदरों से उसकी रक्षा भी करता है। बंदर का कुत्ते के बच्चे के प्रति प्रेम लोगों में काफी चर्चा का विषय बन रहा है।

यह भी पढ़ेंः UP News: पुलिस और गोवंश तस्करों के बीच हुई मुठभेड़, एक तस्कर गिरफ्तार, 1 फरार

PunjabKesari

बंदर कुत्ते के बच्चे को प्यार देकर उसे अपने बच्चे की तरह पाल रहा है। लोग बताते हैं कि, करीब 15 दिनों से यह बंदर कुत्ते के बच्चे को अपने साथ रखता है और उसे बिल्कुल अपने बच्चे की तरह ही दुलारता है। बंदर उसके लिए खाने का इंतजाम भी करता है, बंदर अपने मुंह में खाना भर लेता और फिर धीरे-धीरे उसको खिलाता रहता है। वहीं, बंदर कुत्ते के बच्चे का ध्यान भी रखता है उसे सभी जानवरों से बचाकर रखता है। किसी भी बंदर को उसे हाथ नहीं लगाने देता। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को देख लोग बंदर के कुत्ते के बच्चे प्रति प्यार की सराहना कर रहे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static