हाथरस सत्संग कांड: घटनास्थल पर पहुंची 3 सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग की टीम, करेगी निरीक्षण

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 03:53 PM (IST)

Hathras News: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग में हुई भगदड़ की न्यायिक जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। हाथरस पुलिस लाइन में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों बात के बाद न्यायिक जांच आयोग की टीम गांव फुलराई पहुंची। टीम के साथ जिले के स्वास्थ्य अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद है। टीम घटनास्थल पर पहुंचकर हादसे के बारे में जांच कर रही है।

चार बजे तक होगा निरीक्षण 
बता दें कि घटनास्थल पर पहुंची जांच आयोग की टीम चार बजे तक घटनास्थल का निरीक्षण करेंगी। शाम छह बजे से आठ बजे के मध्य अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन, मंडलायुक्त अलीगढ़, पुलिस महानिरीक्षक अलीगढ़ सहित अन्य अफसरों से मुलाकात व अभिलेखों का अवलोकन करेंगे। 7 जुलाई को सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक जन सामान्य से मुलाकात की जाएगी।

घटना के बाद गठित की थी टीम
बता दें कि इस घटना के बाद से इस जांच आयोग की टीम गठित की गई थी। यह टीम आज घटनास्थल पर जाकर घटना का निरीक्षण करेगी। इससे पहले हादसे की जांच कर रही एसआईटी (स्पेशल इनवेस्टिगेटिंग टीम) ने अपनी रिपोर्ट दाखिल कर दी है, जिसमें हादसे की वजह के बारे में हैरतअंगेज तथ्य सामने आए हैं। एसआईटी की रिपोर्ट में बाबा सूरजपाल उर्फ भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ को लापरवाही और बदइंतजामी का नतीजा बताया गया है। कल यानी शुक्रवार को पुलिस ने मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। आज हाथरस कोर्ट में उसकी पेशी होगी।

यह भी पढे़ंः हाथरस कांड पर BSP प्रमुख मायावती का बड़ा बयान, कहा- 'भोले बाबा' सहित जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध होनी चाहिए सख्त कार्रवाई'
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने गरीबों, दलितों और पीड़ितों को शनिवार को सलाह दी कि वे गरीबी और अन्य सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हाथरस के ‘भोले बाबा' जैसे व्यक्तियों के पाखंड से गुमराह न हों। मायावती ने कहा कि हाथरस कांड में ‘भोले बाबा' सहित जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और ऐसे अन्य स्वयंभू बाबाओं के विरुद्ध भी कार्रवाई जरूरी है।

 

​​​​​​​

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static