हाथरस: भोले बाबा के प्रवचन कार्यक्रम में मची भगदड़, 27 भक्तों की मौत .. सैकड़ों बेहोश

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 05:17 PM (IST)

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब भोले बाबा के प्रवचन में भगदड़ मच गई। जिससे सैकड़ों भक्त बेहोश हो गए। इस दौरान 27 लोगों की मौत हो गई। प्रेस विज्ञप्ति मुख्यमंत्री ने जनपद हाथरस में हुए हादसे का संज्ञान लिया है।

PunjabKesari

उन्होंने  मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त है। सीएम ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री जी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।




 ये हैं भोले बाबा की तस्तवीरें 
PunjabKesari

भोले बाबा का असली नाम नारायण साकार हरि है। वह एटा जिले की पटयाली तहसील के गांव बहादुर नगरी के रहने वाले हैं। उन्होंने 26 साल पहले सरकारी नौकरी छोड़कर प्रवचन शुरू किया था। उन्होंने अपने प्रवचन में बताया था कि वे गुप्तचर ब्यूरो में नौकरी करते थे। साकार विश्व हरि भोले बाबा के अनुयायी पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और उत्तराखंड में ज्यादा हैं।

PunjabKesari

एटा के सीएमओ डॉ उमेश त्रिपाठी ने 25 महिला और 2 पुरुष शामिल है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के लिए 27 बडी को शव गृह में भेज दिया है। एसएसपी एटा ने बताया कि ये घटना दुख है, जो जानकारी मिली है भगदड़ की वजह से ही सभी की मौत हुई है। अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं मिली है,लेकिन आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की सख्या बढ़ सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static