UP सरकार को एक लाख PPE किट उपलब्ध कराएगा एचसीएल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 12:46 PM (IST)

नोएडाः कोरोना वायरस का कहर दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। वहीं मरीजों को ठीक करने वाले मेडिकल स्टाफ भी संक्रमित हो जा रहे हैं। ऐसे में  Covid-19 से निपटने के लिए एचसीएल उत्तर प्रदेश सरकार को एक लाख पर्सनल प्रोटेक्शन इक्यूपमेंट किट उपलब्ध कराएगा। इसमें 32 हजार किट का ऑर्डर नोएडा की तीन गारमेंट्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को जारी कर दिया गया है।

बता दें कि इसमें करीब 15 हजार किट को सरकार के निर्देश पर लखनऊ, गोरखपुर, मेरठ भेजा भी जा चुका है। जिससे कोरोना पीड़ितों के इलाज में लगे डॉक्टर, नर्स, कंपाउंडर और मेडिकल स्टाफ को वायरस की चपेट में आने से रोका जा सके। साथ ही पीड़ितों के इलाज में किसी भी प्रकार की आर्थिक बाधा न बने, इसलिए केवल टेस्टिंग किट और पीपीई किट पर ही जोर दे रही है। इसके लिए उत्तर प्रदेश सूक्ष्म, लघु एवं माध्यम उद्यम एवं निर्यात प्रोत्साहन, UP मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन और कॉरपोरेट सेक्टर को मिलाकर पब्लिक-प्राइवेट-पार्टनरशिप मॉडल तैयार किया है। कोआर्डिनेशन के तहत सभी की जिम्मेदारी तय कर दी है।

प्रमुख सचिव, उत्तर प्रदेश MSME एवं निर्यात प्रोत्साहन नवनीत सहगल ने बताया कि पैरागान-एरोनॉब इंडस्टि्रयल सेफ्टी अप्लाइंसेस और कैनसन ओवरसीज लिमिटेड नोएडा में ये तमाम ऐसी फैक्ट्री व कंपनियां संचालित हैं जो कोरोना से जंग में सहायता कर रही है। सरकार भी उन्हें हर संभव मदद दिलाने में जुटी है, जिससे कोरोना को UP से हराया जा सके। हाल ही में कई कंपनियों ने अनुमति प्राप्त कर उत्पाद बनाना शुरू किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static