यूपी में बढ़ते डेंगू केस के बीच स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक का बड़ा बयान- प्रदेश में प्लेटलेट्स, रक्त और बेड की कोई कमी नहीं

punjabkesari.in Thursday, Nov 03, 2022 - 06:03 PM (IST)

लखनऊ: गुरुवार की सुबह योगी कैबिनेट की बैठक में शामिल होने से पूर्व यूपी के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस वक्त प्रदेश में डेंगू के सात हजार मरीज हैं और इन मरीजों के इलाज के लिए प्लेटलेट्स, रक्त और बेड की कोई कमी नहीं है। लोगों में मीडिया की वजह से डेंगू को लेकर घबराहट है।

पिछले साल अक्टूबर में प्रदेश में डेंगू के 17 से 18 हजार मरीज थे
स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने बृहस्पतिवार को बताया कि राज्य में इस वक्त यूपी में डेंगू के सात हजार मरीज हैं। इन मरीजों के इलाज के लिए प्लेटलेट्स, रक्त और बेड की कोई कमी नहीं है। उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी (सपा) राजनीतिक लाभ के लिए डेंगू को लेकर लोगों में घबराहट पैदा कर रही है। पाठक ने कहा कि पिछले साल अक्टूबर में प्रदेश में डेंगू के 17 से 18 हजार मरीज थे। बुधवार रात तक के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में इस वक्त डेंगू के सात हजार मरीज हैं। मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि कोई और भी बुखार है, जो डेंगू से ज्यादा खतरनाक है। मैंने इस बारे में विशेषज्ञों से पूछा। दरअसल, यह भ्रामक बात है। मौसम बदलने की वजह से लोगों को वायरल बुखार हो रहा है।

लोगों से मदद करने की अपील
उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने आरोप लगाया कि सपा सियासी फायदा लेने के लिए डेंगू को लेकर लोगों में भ्रम और घबराहट फैला रही है। उपमुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे डेंगू का प्रसार रोकने के लिए अपने स्तर पर भी प्रयास करें और कहीं पर भी पानी जमा न होने दें। उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि डेंगू को लेकर कोई पैनिक की स्थिति नहीं है। स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए हमने निर्देश जारी किए हैं। वही टेली मेडिसिन के माध्यम से दवाइयां और घर बैठे इलाज के भी निर्देश दिए हैं। प्रदेश में हर स्थिति के लिए हम तैयार हैं। पैनिक क्रिएट करने वालों के खिलाफ भी खबरें चलनी चाहिए।










 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static