लखीमपुर कांड के आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत पर कोर्ट में सुनवाई जारी, थोड़ी देर में आएगा फैसला

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 03:53 PM (IST)

लखीमपुर: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत के मामले में आज सुनवाई जारी है। बताया जा रहा है कि कोर्ट नंबर 16 में जस्टिस कृष्ण पहल सुनवाई करेंगे। वहीं, दूसरी तरफ से किसान पक्ष की तरफ से अधिवक्ता अमर जीत सिंह राखडा, शशांक सिंह, मोहम्मद अमान जमानत का विरोध करेंगे। इसी दौरान आरोपी आशीष मिश्रा के पक्ष में अधिवक्ता बृज मोहन सहाय व सलिल श्रीवास्तव कोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 18 अप्रैल को आरोपी आशीष की जमानत को खारिज कर दिया था। वहीं, उच्च न्यायालय में मामले को वापस नये सिरे से सुनवाई के लिए भेज दिया था।

उल्लेखनीय है कि 10 फरवरी को उच्च न्यायालय ने आरोपी मिश्रा को जमानत दे दी थी। उस वक्त मिश्रा 4 महीने से जेल में थे। जमानत खारिज होने के बाद आशीष मिश्रा ने अदालत में समर्पण कर दिया था। जेल की 21 नंबर बैरक में आशीष मिश्रा को रखा गया है। फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी ने पुष्टि की है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा के दौरान आरोपी अंकित दास और आशीष मिश्रा की लाइसेंसी बंदूकों से गोलियां चलाई गई थीं। लखीमपुर पुलिस ने आशीष मिश्रा और अंकित दास के लाइसेंसी हथियार जब्त किए थे।

गौरतलब है कि पिछले साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया थाना क्षेत्र में हिंसा के दौरान 8 लोगों की मौत हो गई थी। यह घटना तब हुई जब केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे का विरोध कर रहे थे। उत्तर प्रदेश पुलिस की प्राथमिकी के अनुसार चार किसानों को एक एसयूवी ने कुचल दिया, जिसमें आशीष मिश्रा बैठे थे। घटना के बाद गुस्साए किसानों ने चालक और दो भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी। इस हिंसा में एक पत्रकार की भी मौत हो गई थी। किसानों की मौत के मामले में गिरफ्तार किए गए 13 लोगों में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा भी शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static