लखीमपुर कांड: 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया लखीमपुर कांड का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 05:12 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी कोर्ट में आशीष मिश्रा को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 15 अक्टूबर तक आशीष पुलिस रिमांड पर रहेगा। कस्टगी में आशीष से एसआईटी पूछताछ करेगी। वहीं पूछताछ के दौरान आशीष का वकील भी मौजूद रहेगा। बता देें कि कोर्ट में सुनवाई कुछ तकनीकी परेशानी के चलते रुक गई थी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हो रही सुनवाई हो रही थी। जिसके बाद 3 बजे सुनवाई शुरू की गई। इस पर कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। हालांति एसआईटी ने 14 दिन की कस्टडी की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने 3 दिन की इजाजत दी है। 


सुनवाई के दौरान आशीष मिश्रा के वकील ने कहा कि अगर आपके पास सवालों की और फेहरिस्त है तो दिखाइए, जांच अधिकारी के समक्ष धारा 161 के तहत आशीष बयान दर्ज करवा चुके हैं, फिर भी पुलिस ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि वो जांच में सहयोग नहीं कर रहे। SIT बताए कि कस्टडी क्यों चाहिए, वो आशीष को कहां ले जाना चाहती है? आपने हमें 40 सवालों की प्रश्नावली दी थी लेकिन आपने हजारों सवाल किए अब पूछने के लिए क्या बाकी रह गया है?
PunjabKesari

वकील ने कहा कि जांच टीम के बुलाने पर हमने सहयोग किया और पूछताछ के लिए पहुंचे, आशीष जेल में हैं जांच टीम वहां भी पूछताछ कर सकती हैं, मामला बेहद संवेदनशील और हाईप्रोफाइल है ऐसे में आशीष को बाहर भेजना सुरक्षा की दृष्टि से सही नहीं होगा। तो वहीं अभियोजन पक्ष के वकील ने कहा कि जांच टीम के पास पूछने के लिए बहुत सवाल थे, लेकिन आशीष ने 12 घंटे में केवल 40 सवालों का ही जवाब दिया। 
PunjabKesari
बता दें कि शनिवार को आशीष मिश्र उर्फ मोनू को लगभग 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उप महानिरीक्षक उपेन्द्र अग्रवाल ने देर रात पत्रकारों को बताया कि आशीष पुलिस से पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है और कई सवालों का जवाब नहीं दे रहा हैं। लिहाजा उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका मेडिकल कराने के बाद न्यायालय में पेश किया जाएगा और न्यायालय से पूछताछ के लिये पुलिस रिमांड में लेने की अपील की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static