भीषण गर्मी से UP में हाहाकार! अभी तापमान और बढ़ने की संभावना, 30 जिलों में लू का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 02:00 PM (IST)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। दोपहर के समय झुलसाने वाली गर्मी के कारण सड़कों पर सन्नाटा छाया रहता है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 5 दिनों में मौसम शुष्क रहेगा। इसी दौरान यूपी के कई जिलों में तेज गर्म हवाएं चलने की संभावना है। वहीं, अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की जाएगी।

PunjabKesari

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 5 दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा। बारिश की संभावना नहीं है और दिन के समय में 25 से लेकर 35 किलोमीटर प्रति घंटा की तेज रफ्तार से हवाएं चलेंगी। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की जाएगी।

PunjabKesari

अगर बीते 24 घंटे की बात करें तो प्रयागराज जिला सबसे गर्म रहा। जहां पर अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान मुजफ्फरनगर जिले में रहा। जहां पर 19.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड दर्ज किया गया। वहीं, आज यानी शनिवार को बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और वाराणसी जिले में लू का अलर्ट है।

PunjabKesari

UP के इन जिलों में लू का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में यूपी के जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, कानपुर देहात, कानपुर नगर, रायबरेली और महाराजगंज जिले में लू चलने की संभावना जताई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static