Weather Update: यूपी के कई जिलों में होगी बारिश...मिलेगी गर्मी से राहत; 35 जिलों में रहेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 01:59 PM (IST)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है और लोगों का हाल बेहाल हो रहा है। तापमान में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग से जानकारी मिली है कि प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज कई जिलों में आंधी के साथ बारिश होगी। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं, विभाग ने लू को लेकर भी 35 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। यहां पर हीट वेव का कहर बरपेगा।

PunjabKesari
यूपी के इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश होगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। IMD ने  पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में ओलावृष्टि के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट भी जारी किया है। पश्चिमी यूपी के मेरठ, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, झांसी और ललितपुर में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है। वहीं, बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

PunjabKesari
इन जिलों में लू का अलर्ट जारी
मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में बारिश के कारण गर्मी से राहत मिलेगी और कई जिलों में लोगों को गर्मी सताएगी। इसी बीच विभाग ने लू को लेकर 35 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट 29 से 30 अप्रैल के लिए जारी किया जारी किया गया है। इन जिलों में बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, बलिया, मऊ, आजमगढ़, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, कानपुर देहात, कानपुर नगर, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर व आसपास के इलाके शामिल है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static