लखनऊ समेत अनेक जिलों में जोरदार बारिश, दशहरा कार्यक्रमों में पड़ा खलल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 06:01 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। बुधवार को राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश हुयी । मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी। दशहरे के दिन हुई बारिश के कारण कानपुर, लखनऊ तथा कई अन्य जिलों में जगह जगह रावण दहन स्थलों पर पानी भर गया जिसकी वजह से दशहरा के कार्यक्रमों में खलल पड़ा। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। इसमें कहा गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान बहराइच में सबसे ज्यादा 11 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।
PunjabKesari
इसके अलावा भिनगा (श्रावस्ती) में 10, ज्ञानपुर भदोही में छह, जौनपुर, कानपुर तथा महोबा में चार-चार, कुलपहाड़ (महोबा), मौदहा (हमीरपुर), कर्नलगंज (गोंडा), इकौना (श्रावस्ती), सलेमपुर (देवरिया), हंडिया (प्रयागराज), जमानियां (गाजीपुर), तुर्तीपार (बलिया) तथा बलरामपुर में तीन तीन सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। राजधानी लखनऊ तथा आसपास के विभिन्न जिलों में आज सुबह से ही बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। प्रदेश के विभिन्न जिलों में इस बारिश के कारण दशहरा कार्यक्रमों के आयोजन पर बुरा असर पड़ा।
PunjabKesari
रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के कागज के बने पुतले पानी पड़ने से गीले हुए
कई स्थानों पर दहन के लिए खड़े किए गए रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के कागज के बने पुतले पानी पड़ने से गीले हो गए। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों पर तथा पश्चिमी इलाकों में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static